ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअयोध्या फैसले के बाद आडवाणी से मिलीं उमा भारती, कही ये बात

अयोध्या फैसले के बाद आडवाणी से मिलीं उमा भारती, कही ये बात

भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुये कहा है कि मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने वाले इस फैसले से स्पष्ट है कि...

अयोध्या फैसले के बाद आडवाणी से मिलीं उमा भारती, कही ये बात
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 09 Nov 2019 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुये कहा है कि मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने वाले इस फैसले से स्पष्ट है कि राम जन्मभूमि आंदोलन में पार्टी के शीर्ष नेता लालकृष्ण आडवाणी की भूमिका सराहनीय थी। 


मंदिर आंदोलन में सक्रिय रहीं भारती ने अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ''देश के नागरिक के नाते मैं भी इस निर्णय का अभिनंदन कर रही हूं। सभी समुदाय के लोगों ने स्वागत किया है, हम भी उसके सुर में सुर मिलायेंगे। 

उन्होंने कहा कि फैसला सुनाये जाने के बाद उन्होंने आडवाणी से मिलकर आशीर्वाद लिया। उन्होंने आंदोलन के नेता विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंघल की भी सराहना की। भारती ने कहा कि मंदिर निर्माण के प्रति आडवाणी का समर्पण भाजपा की सफलता के मूल में है और इसने पार्टी की सत्ता में वापसी सुनश्चित की है।

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय की संविधान पीठ ने शनिवार को सर्वसम्मति से अपने फैसले में अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण की राहें खोल दीं और उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी में एक ''प्रमुख जगह पर नयी मस्जिद के निर्माण के लिये इसके एवज में पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को आवंटित करने का केंद्र को निर्देश दिया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें