ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशRussia-Ukraine War: यूक्रेनी महिला ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील- मेरे देश को बचा लीजिए

Russia-Ukraine War: यूक्रेनी महिला ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील- मेरे देश को बचा लीजिए

रूस का यूक्रेन पर हमला लगातार जारी है। इस बीच एक कश्मीरी व्यक्ति से शादी करने वाली यूक्रेन की ओलीज़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार से अपील की है कि वह उनके देश में चल रहे रूसी...

Russia-Ukraine War: यूक्रेनी महिला ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील- मेरे देश को बचा लीजिए
लाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगर।Sat, 05 Mar 2022 01:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रूस का यूक्रेन पर हमला लगातार जारी है। इस बीच एक कश्मीरी व्यक्ति से शादी करने वाली यूक्रेन की ओलीज़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार से अपील की है कि वह उनके देश में चल रहे रूसी सैन्य अभियानों के बीच यूक्रेन की हर संभव मदद करें।

ओलीजा अब पुलवामा जिले के त्राल इलाके में रहती है। उसने कहा, "मुझे बहुत दुख हो रहा है। मेरा दिल रोता है क्योंकि मेरा परिवार वहां है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार से कहना चाहती हूं कि किसी भी तरह से यूक्रेनियन की मदद करने की कोशिश करें। रास्ता संभव है। वे शांतिपूर्ण लोग हैं।"

उन्होंने कहा, "आज हमारा देश लोकतंत्र और शांति के लिए लड़ रहा है। उनके दिल में आजादी है और वे रूस को हमारे घरों में नहीं आने देंगे।"

मास्को द्वारा यूक्रेन के अलग-अलग क्षेत्रों (डोनेट्स्क और लुहान्स्क) को स्वतंत्र संस्थाओं के रूप में मान्यता देने के तीन दिन बाद रूसी सेना ने 24 फरवरी को यूक्रेन में सैन्य अभियान शुरू किया।

इस बीच विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने शनिवार को जानकारी दी कि यूक्रेन से अब तक 11,000 से अधिक भारतीयों को निकाला गया है। सरकार ने भारतीय नागरिकों की निकासी प्रक्रिया में समन्वय और निगरानी के लिए यूक्रेन की सीमा से लगे चार पड़ोसी देशों में 'विशेष दूत' भी तैनात किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें