DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उदित राज ने BJP का साथ छोड़ थामा कांग्रेस का 'हाथ', टिकट ना मिलने से थे नाराज

 udit raj join congress in presence of party president rahul gandhi

बीजेपी के सांसद उदित राज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में वह बुधवार को पार्टी में शामिल हो गए। आपको बता दें कि बीजेपी ने उदित राज की टिकट काट दी थी जिसके बाद से वह नाराज चल रहे थे। बीजेपी ने उदित राज की जगह हंस राज हंस को टिकट दिया था।

मंगलवार को उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली सीट से टिकट कटने पर नाराज बीजेपी सांसद डॉ. उदित राज ने टिकट काटे जाने के बाद कहा था कि उनका पक्ष तक नहीं सुना गया। इसके उन्होंने बागी तेवर दिखाते हुए सुबह 11 बजे अपने ट्विटर हैंडल से चौकीदार शब्द हटा दिया, लेकिन शाम 4 बजे इसे दोबारा लगा लिया। इससे माना जा रहा था कि पार्टी ने उन्हें मना लिया है। लेकिन बुधवार को उन्होंने पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए।

आपका मन करता है कि मां आपके साथ घर पर रहें? जानिए पीएम मोदी का जवाब

इससे पहले उदित राज ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पार्टी ने टिकट काटने से पहले उनका पक्ष तक सुनने की कोशिश नहीं की। वहीं, निर्दलीय चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए उन्होंने आगे की रणनीति के लिए कुछ दिन का समय लेने की बात कही थी। 

उन्होंने कहा था कि मुझे अत्यंत दुख है कि मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। देश में यह माना जाता है कि भाजपा टिकट काम, ईमानदारी और योग्यता के आधार पर देती है। साथ ही, किसी को टिकट देना या न देने के लिए आंतरिक सर्वे को बनाया गया है, लेकिन यह असत्य है।

लोकसभा चुनाव: सोशल मीडिया पर प्रचार में भाजपा सबसे आगे

उदित राज ने बीजेपी से पूछे थे पांच सवाल
- क्या मोदी जी के नेतृत्व में आंख मूंद कर विश्वास करते हुए अपनी पार्टी इंडियन जस्टिस पार्टी को विलय करना मेरी गलती थी। .
- क्या मेरी यह खता थी की मैं भाजपा में दलित नेता के नाम से जाना जाता रहा। क्या पार्टी को जनाधार वाला दलित नेता नहीं चाहिए ? .
- 2 अप्रैल 2018 को दलितों द्वारा किए गए भारत बंद का समर्थन करके मैंने गलती की क्या? .
- प्रधानमंत्री की उपस्तिथि में मैंने संसद में सवाल किया था कि उच्च न्यायपालिका गरीब दलित एवं पिछड़ा विरोधी हैं क्या वह गलती थी?
- दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीलिंग के विरोध में सुप्रीम कोर्ट का घेराव क्या गलती थी?.

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Udit Raj Join Congress in Presence of party President Rahul Gandhi