ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशनीतीश-नायडू से बातचीत जारी, इंडिया गठबंधन की बैठक में होगा PM चेहरे पर फैसला: उद्धव ठाकरे

नीतीश-नायडू से बातचीत जारी, इंडिया गठबंधन की बैठक में होगा PM चेहरे पर फैसला: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेता बुधवार को बैठक कर प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला करेंगे। उन्होंने लोकसभा चुनाव के नतीजों और रुझानों के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

नीतीश-नायडू से बातचीत जारी, इंडिया गठबंधन की बैठक में होगा PM चेहरे पर फैसला: उद्धव ठाकरे
Niteesh Kumarएजेंसी,मुंबईWed, 05 Jun 2024 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के प्रदर्शन से शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने केंद्र में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने की जरूरत पर जोर दिया। ठाकरे ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेता बुधवार को बैठक कर प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला करेंगे। उन्होंने नतीजों और रुझानों के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा 272 सीट के साधारण बहुमत के आंकड़े से चूक जाएगी।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस और अन्य सहयोगी दलों के नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू से बातचीत कर रहे हैं। इनके साथ गठबंधन में उनके शामिल होने की संभावना पर चर्चा की जा रही है। भाजपा नीत राजग ताजा रुझानों और परिणामों के अनुसार 290 से अधिक लोकसभा सीटें जीतते नजर आ रहा है, जो 543 सदस्यीय सदन में अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त हैं। राजग में नीतीश कुमार नीत जदयू और चंद्रबाबू नायडू नीत तेदेपा भी हैं।

'नायडू और कुमार दोनों भाजपा से परेशान'
ठाकरे ने आरोप लगाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नायडू और कुमार दोनों भाजपा से परेशान हैं। नतीजों और रुझानों के मुताबिक, इंडिया गठबंधन के 200 सीटों का आंकड़ा पार करने के बाद ठाकरे ने कहा, ‘आम आदमी ने अपनी ताकत दिखा दी है।’ उन्होंने कहा कि अगली सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने की जरूरत है। बुधवार को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक है। इसमें प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला किया जाएगा।

बता दें कि शिवसेना के श्रीरंग बारणे ने शिवसेना (यूबीटी) के संजोग वाघेरे पाटिल को 96,615 मतों के अंतर से हरा दिया। पुणे और रायगढ़ जिलों में फैली इस सीट से दो बार सांसद रह चुके बारणे तीसरी बार चुनाव लड़ रहे थे। जून 2022 में, जब एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत की तो वह एकनाथ शिंदे गुट में चले गए। बारणे ने 2019 में अजित पवार के बेटे पार्थ पवार को हराया था।