ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोविड-19: बच्चों से बोले उद्धव ठाकरे- आप अपने बर्थडे के लिए बचाए पैसे CM फंड में न दें

कोविड-19: बच्चों से बोले उद्धव ठाकरे- आप अपने बर्थडे के लिए बचाए पैसे CM फंड में न दें

देश अभी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से जूझ रहा है और ऐसे में हर कोई जितना संभव है अपनी तरफ से सरकार की मदद कर रहा है। बच्चे भी इसमें पीछे नहीं हैं। कई जगहों से ऐसी खबरें आई हैं कि...

कोविड-19: बच्चों से बोले उद्धव ठाकरे- आप अपने बर्थडे के लिए बचाए पैसे CM फंड में न दें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईSun, 19 Apr 2020 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

देश अभी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से जूझ रहा है और ऐसे में हर कोई जितना संभव है अपनी तरफ से सरकार की मदद कर रहा है। बच्चे भी इसमें पीछे नहीं हैं। कई जगहों से ऐसी खबरें आई हैं कि उन्होंने अपने बचाए पैसे केंद्र या फिर राज्य सरकार के कोष में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए दान कर दिए, लेकिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इन बच्चों से ऐसा नहीं करने को कहा है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार (19 अप्रैल) को कहा कि बच्चों ने जो पैसे अपने जन्मदिन मनाने के लिए या फिर कुछ और खरीदने के लिए बचाए हैं, उसे कोविड-9 के लिए मुख्यमंत्री कोष (सीएम फंड) में देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बच्चों से कहा, "हमारी पीढ़ी फंड जमा करने के लिए सक्षम है आपको इसके लिए परेशान होनी की जरूरत नहीं है।"

मैं वादा करता हूं, कोरोना संकट खत्म होते ही आपको घर पहुंचाऊंगा: प्रवासियों से बोले उद्धव ठाकरे

ठाकरे ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस के संबंध में चिह्नित किए गए ग्रीन और ओरेंज क्षेत्रों में उद्योगों को नियंत्रित तरीके से कामकाज बहाल करने की अनुमति दी जाएगी। एक वीडियो संदेश में उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान अपने कामगारों को आवास की सुविधा मुहैया कराने वाले उद्योगों को राज्य से अनाज की आपूर्ति की जाएगी और कच्चे माल की अनुमति दी जाएगी।

उन्होंने कहा, ''राज्य सरकार ग्रीन और ओरेंज क्षेत्रों के उद्योगों को नियंत्रित तरीके से उत्पादन और प्रसंस्करण की गतिविधियां शुरू करने की अनुमति दे रही है। उद्योगों को अपने कामगारों के लिए रहने की व्यवस्था करनी होगी। वे काम के लिए लंबी दूरी की यात्रा नहीं करेंगे।"

ग्रीन जोन में वे क्षेत्र आते हैं जहां कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया, जबकि ओरेंज जोन में वे क्षेत्र आते हैं जहां कम मामले सामने आए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आवश्यक सेवाओं की आवाजाही के अलावा सभी जिलों की सीमाएं सील रहेंगी। शनिवार (18 अप्रैल) तक महाराष्ट्र में इस संक्रामक रोग के 3,648 मामले सामने आए और 211 लोगों की मौत हो चुकी है।

ठाणे जिले में कोविड-19 के 44 नए मामले सामने आए
इस बीच, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 संक्रमण के 44 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या 364 हो गई है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गई जिसके बाद जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। अब तक ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में कोविड-19 के 130 मामले, कल्याण-डोम्बिवली में 73, मीरा-भायंदर में 69, नवी मुंबई में 60, बदलापुर कस्बे में 14, ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में 10, अंबरनाथ कस्बे में चार, भिवंडी-निजामपुर नगर पालिका क्षेत्र में तीन और उल्हासनगर में एक मामला सामने आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें