DA Image
8 अप्रैल, 2020|11:20|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र का CM बनने के बाद उद्धव ठाकरे पहली बार PM नरेंद्र मोदी से मिले, आदित्य भी साथ

udhav and modi

1 / 2Udhav and Modi

2 / 2महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

PreviousNext

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शुक्रवार शाम दिल्ली पहुंचे। मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे का यह पहला दिल्ली दौरा है। उद्धव ठाकरे ने दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास सात लोक कल्याण मार्ग जाकर उनसे मुलाकात की। दिल्ली दौरे पर पहुंचे ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा उद्धव ठाकरे का भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिलने का भी कार्यक्रम है।

उद्धव ठाकरे का दिल्ली दौरा Live Updates

- पीएम मोदी से मिले उद्धव ठाकरे, आदित्य भी रहे मौजूद

 

पिछले साल नवंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे की यह पहली दिल्ली यात्रा है, जिसमें वह प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। शिवसेना ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे। 

उद्धव ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महाविकास अघाड़ी का नेता चुना गया था। महाविकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन दल हैं।

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के अगुवाई वाले दल शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ कर वैचारिक रूप से अपने धुर विरोधी दल एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया था। महाराष्ट्र में पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे लेकिन काफी उठापटक के बाद नवंबर में सरकार का गठन हुआ था।

PM मोदी से मुलाकात से पहले शिवसेना का हमला

प्रधानमंत्री मोदी और उद्धव ठाकरे की मुलाकात के पहले शिवसेना ने मुखपत्र 'सामना' के जरिए बीजेपी की केन्द्र सरकार पर हमला बोला। शिवसेना ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अयोध्या में राम मंदिर के कार्य को गाति मिली है। राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की स्थापना की गई है। आगामी 15 दिनों में मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा, ट्रस्ट द्वारा ऐसा निश्चय किया गया है। 2024 तक काम पूरा हो जाएगा तो इसका लाभ भारतीय जनता पार्टी को मिलेगा। लोकसभा चुनाव 2024 में हो रहे हैं इसलिए प्रभु श्रीराम प्रचार के मुख्य अतिथि होंगे ये तय हो चुका है क्योंकि पाकिस्तान या सर्जिकल स्ट्राइक आदि मुद्दे 2024 में नहीं चलेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:uddhav thackeray pm narendra modi meeting live updates maharashtra cm will also meet congress chief sonia gandhi and bjp leader lalkrishna advani