DA Image
6 जुलाई, 2020|4:56|IST

अगली स्टोरी

पूरे महाराष्ट्र में कर्फ्यू के बाद बोले उद्धव, आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को न रोके पुलिस

maharashtra cm uddhav thackeray  ani twitter pic

कोरोना वायरस के चलते पूरे महाराष्ट्र में कर्फ्यू के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार की शाम पुलिस से अपील करते हुए कहा कि वे जरूरी सेवाओं में लगी गाड़ियों और लोगों को न रोकें। इसके साथ ही, उन लोगों को भी रूकावट न हो जो जरूरी सामान खरीदने जा रहे हैं।

उद्धव ने महाराष्ट्र की पुलिस से कहा कि वे आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी करने जा रहे लोगों के साथ शालीनता से पेश आएं और उनसे ये बताएं कि वे बिना वजह अपने घरों से बाहर न निकलें। महाराष्ट्र सीएम ने आगे कहा कि मैं पुलिस से ये बात कहता हूं कि हम लोगों को रहने से नहीं रोक रहे हैं लेकिन कुछ समय के लिए लाइफ स्टाइल बदलने के के लिए कह रहे हैं।

महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि मौजूदा स्थिति को कोई अवसर के तौर पर फायदा उठाने के लिए न करे। उन्होंने लोगों से अनावश्यक यात्रा न करने की हिदायत देते हुए कहा कि अगर संभव हो तो घरों से बाहर न निकलें। उद्धव ने कहा कि हम इस चुनौती से सफलतापूर्वक बाहर आएंगे, लेकिन हमें आप सभी के सहयोगी की जरूरत है।

चीन से फैले कोरोना वायरस का दहशत पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है और भारत में भी इस वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या में इजाफा हुआ है और आंकड़ा 519 हो गया है। यह आंकड़ा स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार शाम में जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या 519 हो गई है, जिनमें से 39 को डिस्चार्ज कर दिया गया है और नौ लोगों की मौत हो चुकी है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 43 विदेशी नागरिक शामिल हैं और अब तक नौ मौत हो चुकी है। पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक-एक मौत हुई जबकि पूर्व में हुई सात मौत महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात और पंजाब में एक एक मौत हुई थी। पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले अचानक बढ़ने के बाद अधिकारियों ने लगभग पूरे देश में लॉकडाउन (बंद) लागू कर दिया है जिसके तहत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध हैं और सड़क, रेल एवं हवाई यातायात पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है।

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोविड-19 के सबसे ज्यादा 99 मामले केरल से सामने आए हैं जिनमें आठ विदेशी नागरिक शामिल हैं। इसके बाद महाराष्ट्र से तीन विदेशी नागरिकों समेत 89 मामले सामने आए हैं। हालांकि, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या 107 हो गई है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 40 मरीज हैं जबिक राजस्थान में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। इनमें दो विदेशी भी शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uddhav Thackeray aafter curfew in Maharashtra says police should not stop people engaged in essential services