DA Image
8 जुलाई, 2020|12:22|IST

अगली स्टोरी

केरल के बड़े बिजनेसमैन यूसुफ अली ने केयर फंड में दिए 25 करोड़, पीएम मोदी बोले- कोरोना से लड़ने में मजबूती मिलेगी

 ma yusuff ali  photo- twitter

केरल के रहने वाले दुबई के बड़े बिजनेसमैन एमए यूसुफ अली ने भारत में कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए पीएम केयर फंड में 25 करोड़ की मदद का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई की बड़ी कंपनी लुलु इंटरनेशनल के चेयरमैन यूसुफ अली का मदद के लिए शुक्रिया जताते हुए कहा है कि इससे कोरोना से लड़ाई को मजबूती मिलेगी। 

यूसुफ अली को 2018 में दुनिया का 21वां सबसे अमीर भारतीय आंका गया था। यूसुफ अली केरल के त्रिशूर के रहने वाले हैं जहां की 20 साल की एक लड़की 29 जनवरी को देश की पहली कोरोना पॉजिटिव केस बनी थी। ये लड़की कोरोना की शुरुआत वाली जगह चीन के वुहान में एक यूनिवर्सिटी की छात्रा है और हालात खराब होने पर 24 जनवरी को भारत लौट आई थी।

कोरोना के चलते भारत में 2300 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। इसके अलावा 56 लोगों की जान चली गई। इसके अलावा कोरोना के मामलों में वृद्धि होने के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद में कहा कि इससे निपटने के लिए युद्ध स्तर पर काम करना, वायरस के संक्रमण से ज्यादा प्रभावित क्षेत्र (हॉटस्पॉट) की पहचान करना एवं उन्हें घेरे में लेना और वायरस को फैलने से रोकना अत्‍यंत आवश्‍यक है।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए दिया पांच सूत्री फॉर्मूला

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि पिछले दो दिनों में सामने आये कोरोना वायरस संक्रमण के 647 पॉजिटिव मामले तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबद्ध हैं। तबलीगी जमात कार्यक्रम से जुड़े कोविड-19 के मामले 14 राज्यों से आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिये पिछले 24 घंटों में 8,000 नमूनों की जांच की गई। मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से जिन 12 लोगों की मौत हुई है, उनमें से कुछ लोग तबलीगी जमात के कार्यक्रम से जुड़े हुए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UAE Dubai based Kerala Thrissur billionaire MA Yusuff Ali donates 25 crores to PM Care Fund to fight corona pandemic