DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक

 (PTI File Photo)

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक थे। ये दोनों पाकिस्तानी नागरिक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर थे और आतंकवाद की कई घटनाओं के सिलसिले में वांछित थे। 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान कुलगाम के शिंगनपुरा निवासी रकीब अहमद शेख और पाकिस्तानी नागरिकों.. वलीद और नुमान के रूप में हुई है।

कुलगाम जिले के तुरीगाम इलाके में रविवार को जैश ए मोहम्मद के आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक शहीद हो गए। प्रवक्ता ने कहा ''मारे गए तीनों आतंकवादियों की पहचान कुलगाम के शिंगनपुरा निवासी रकीब अहमद शेख और पाकिस्तानी नागरिकों.. वलीद और नुमान के तौर पर हुई है। मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है।

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान में उठी आवाज, भारत से न उलझो

उन्होंने बताया कि पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, तीनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से संबद्ध थे। वलीद और नुमान जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर थे और कश्मीर घाटी के दक्षिणी हिस्से में सक्रिय थे।

प्रवक्ता ने कहा, ''पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, इन आतंकवादियों ने इलाके में कई हमलों की साजिश रची थी और उन्हें अंजाम दिया था। लोगों पर ज्यादती, आतंकी हमलों, सुरक्षाबलों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले जैसे कई मामले उनके खिलाफ दर्ज थे और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को उनकी तलाश थी।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से राइफलों सहित अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है। 

ये भी पढ़ें: एनआईए ने कहा- पुलवामा केस सुलझाने के बेहद करीब, पाक का इसमें सीधा हाथ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two Pakistani nationals of three terrorists killed in Kulgam encounter