ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPhethai cyclone: आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र में चक्रवात का कहर, पेड़-खंभे उखड़े, 2 की मौत

Phethai cyclone: आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र में चक्रवात का कहर, पेड़-खंभे उखड़े, 2 की मौत

आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र में सोमवार को चक्रवात ‘फेतई’ से भारी बारिश के कारण पेड़, बिजली के खंभे उखड़ गए जबकि दो लोगों की मौत हो गई। तूफान के कारण ट्रेन और विमान सेवाएं भी प्रभावित...

Phethai cyclone: आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र में चक्रवात का कहर, पेड़-खंभे उखड़े, 2 की मौत
एजेंसी,अमरावती। Mon, 17 Dec 2018 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र में सोमवार को चक्रवात ‘फेतई’ से भारी बारिश के कारण पेड़, बिजली के खंभे उखड़ गए जबकि दो लोगों की मौत हो गई। तूफान के कारण ट्रेन और विमान सेवाएं भी प्रभावित हुईं।

प्रति घंटे 85-90 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही तूफानी हवाओं के कारण पूर्वी गोदावरी जिले के कात्रेनिकोना, तल्लारेवू और मलकिपुरम में बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए जिससे बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई। बहरहाल, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

उपमुख्यमंत्री कर रहे कैंप

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक, विजयवाड़ा शहर में भारी बारिश के बाद भूस्खलन से 28 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। कृष्णा जिले के कलेक्टर बी. लक्ष्मी कांतम ने मृतक के परिवार को 50,000 रुपये की त्वरित राहत देने की घोषणा की। बचाव और राहत अभियान की निगरानी के लिए उपमुख्यमंत्री एन. सी. राजप्पा पूर्वी गोदावरी जिले के भैरवापालम गांव में कैंप कर रहे हैं।

20 हजार लोगों को राहत शिविरों में जाना पड़ा

चक्रवात से राज्य में सबसे ज्यादा पूर्वी गोदावरी जिला प्रभावित हुआ। दोपहर को इसने कात्रेनिकोना में दस्तक दी। तूफान की वजह से 20,000 लोगों को राहत शिविरों में जाना पड़ा।

‘फेतई’ कमजोर होने के बाद चक्रवात में तब्दील

राज्य सचिवालय में रियल टाइम गवर्नेंस सेंटर ने घोषणा की कि ‘फेतई’ कमजोर होने के बाद चक्रवात में तब्दील हो गया। दक्षिण मध्य रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया और कुछ का समय बदल दिया। एससीआर के मुख्य जन संपर्क अधिकारी एम उमा शंकर कुमार ने बताया कि 20 से अधिक एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें रद्द की गई।

विमान भी प्रभावित

विशाखापत्तनम से विमानों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। कुछ विमानों को रद्द किया गया या कुछ को हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया। एहतियाती तौर पर तटीय जिलों में शैक्षाणिक संस्थान बंद रहे। 

मुंबईः अंधेरी स्थित अस्पताल में लगी भीषण आग, छह की मौत, 147 घायल

राफेल विवाद: सीतारमण ने कहा- कांग्रेस जानबूझकर लोगों को गुमराह कर रही

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें