DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने हिजबुल के दो आतंकियों को किया ढेर

Three security personnel were killed on Friday in an encounter with militants in Kupwara district of

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले (Anantnag District) में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी (Two Terrorist) मारे गए। इनमें से एक फिजियोथेरेपी में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, 'खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के बागेंद्र मोहल्ला में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था।' प्रवक्ता ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने तलाश दल पर गोलियां चलाईं, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई।

ये भी पढ़ें: साउथ कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। उनके शव मौके से बरामद कर लिए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान सफदर अमीन भट्ट (25) के तौर पर हुई है, जो अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के जिरपोरा का नागरिक था।
    
न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, उन्होंने बताया कि दूसरे आतंकवादी की पहचान बुरहान अहमद गनी उर्फ सैफुल्ला (25) के तौर पर हुई है, जो फिजियोथेरेपी में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। वह अनंतनाग जिले का निवासी था और जून 2018 में ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था।

ये भी पढ़ें: श्रीनगर: नौगाम में हुई मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, इंटरनेट सेवाएं रोकी गई

प्रवक्ता ने बताया कि एक ऐके राइफल और एसएलआर राइफल सहित हथियार एवं गोला बारूद जैसी दोषसिद्धी सामग्री मुठभेड़ स्थल से बरामद हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:two hizbul terrorist killed in anantnag encounter