ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशईरानी जनरल की कब्र पर धमाके में 73 मरे, श्रमजीवी विस्फोट के दो आतंकियों को फांसी; शाम के टॉप 5

ईरानी जनरल की कब्र पर धमाके में 73 मरे, श्रमजीवी विस्फोट के दो आतंकियों को फांसी; शाम के टॉप 5

ईरान के पूर्व जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास दो बम विस्फोट हुए हैं। इस हमले में कम से कम 73 लोग मारे गए और 170 लोग घायल हो गए।

ईरानी जनरल की कब्र पर धमाके में 73 मरे, श्रमजीवी विस्फोट के दो आतंकियों को फांसी; शाम के टॉप 5
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 Jan 2024 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान के पूर्व जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास दो बम विस्फोट हुए हैं। इस हमले में कम से कम 73 लोग मारे गए। यहां सैकड़ों की संख्या में लोग सुलेमानी की हत्या की चौथी बरसी पर समारोह मना रहे थे। उधर, यूपी के जौनपुर में श्रमजीवी विस्फोट के दो आतंकियों को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। शाम के टॉप 5

दो बम धमाकों से दहला ईरान

ईरान के सरकारी मीडिया ने बुधवार को बताया कि उसके करमान शहर में साहेब अल-ज़मान मस्जिद के पास ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास एक समारोह के दौरान हुए दो बम धमाके हुए हैं। विस्फोटों में कम से कम 73 लोगों की मौत हो गई और 170 अन्य लोग घायल हो गए। धमाकों के वक्त सुलेमानी की हत्या की चौथी बरसी मनाई जा रही थी। पूरी खबर पढ़ें।

श्रमजीवी विस्फोट के दो आतंकियों को फांसी
जौनपुर में श्रमजीवी एक्सप्रेस में विस्फोट करने वाले आंतंकियों हेलाल और नफीकुल को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। अपर सत्र न्यायाधीश (प्रथम) राजेश राय ने दोनों आंतकियों पर पांच-पांच लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। दोनों आतंकियों को अदालत ने 22 दिसंबर को दोषी करार दिया था। पूरी खबर पढ़ें।

केपटाउन में सिराज के सिक्सर से साउथ अफ्रीका ढेर
इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड में खेला जा रहा है। यहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम पहले दिन के पहले सेशन में ही 55 रनों पर ढेर हो गई। इसमें मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए। पूरी खबर पढ़ें।

ISRO और एलन मस्क पहली बार आएंगे साथ
ऐसा पहली बार हो रहा है जब इसरो अपने किसी मिशन को लॉन्च करने के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष कंपनी स्पेस X के फाक्कन-9 हेवी लिफ्ट लॉन्चर का प्रयोग करेगा। स्पेस X उद्योगपति एलन मस्क की कंपनी है, जिसकी 2002 में स्थापना की गई थी। इसरो का बहुत प्रतिक्षित मिशन GSAT-20 को फाल्कन 9 रॉकेट की मदद से अमेरिका के फ्लोरिडा से अंतरिक्ष में भेजा जाएगा। पूरी खबर पढ़ें।

कूनो नेशनल पार्क में मादा चीता आशा ने 3 शावकों को दिया जन्म
नए साल के शुरुआत में मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क से खुशखबरी आई है। यहां मादा चीता ने तीन शावकों को जन्म दिया है। तीनों शावक अभी स्वस्थ बताए जा रहे हैं। कूनो नेशनल पार्क में 17 सितंबर, 2022 को 8 चीते लाए गए थे। पूरी खबर पढ़ें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें