DA Image
3 मार्च, 2021|1:29|IST

अगली स्टोरी

अमित शाह की प्रोफाइल फोटो क्यों हटाई? ट्विटर ने बताया यह 'अजीब' कारण

union home minister amit shah discharged from aiims delhi  file pic

1 / 2Union Home Minister Amit Shah discharged from AIIMS Delhi (File Pic)

amit shah

2 / 2Amit Shah

PreviousNext

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से प्रोफाइल फोटो को हटाए जाने को लेकर ट्विटर की सफाई आई है। अमित शाह की प्रोफाइल हटाने की घटना पर ट्विटर ने कहा है कि उससे अनजाने में यह गलती हुई है। दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की डीपी में लगी तस्वीर (प्रोफाइल फोटो) गुरुवार की रात कुछ समय के लिए गायब हो गई थी, बाद में पता चला कि किसी ने अमित शाह की डीपी वाली फोटो पर कॉपीराइट का दावा कर दिया था, जिसके बाद ट्विटर ने यह कार्रवाई की और अमित शाह की प्रोफाइल फोटो हटा दी। हालांकि, कुछ देर बाद फोटो लगा भी दी गई। 

ट्विटर ने हटाई अमित शाह की प्रोफाइल फोटो, बाद में फिर लगाई, जानें ऐसा क्यों हुआ

अमित शाह के अकाउंट से फोटो हटाए जाने पर ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि एक अनजाने त्रुटि के कारण हमने अपनी वैश्विक कॉपीराइट नीतियों के तहत इस खाते को अस्थायी रूप से लॉक कर दिया था। हालांकि, इस फैसले को तुरंत बदल दिया गया और अकाउंट पूरी तरह से एक्टिव हो गया। 

दरअसल, अमित शाह के वेरीफाइड ट्विटर अकांउंट के डीपी पर क्लिक करने पर वह तस्वीर नहीं दिख रही थी। डिस्पेल पिक्चर ( प्रोफाइल फोटो) की जगह एक ब्लैंक पेज आ रहा था और उस पर एक संदेश भी लिखा था, जिसमें कॉपीराइट मामले के तहत डीपी फोटो को हटाने की बात कही गई थी।

उस पर संदेश लिखा था- 'कॉपीराइट के रिपोर्ट की वजह से तस्वीर को हटाया गया है।' हालांकि, बाद में फिर डिस्प्ले पिक्चर दिखने लगी। मगर ट्विटर की ओर से इससे अधिक कोई डिटेल नहीं दिया गया। बता दें कि हाल ही में ट्विटर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की डीपी भी हटा दी थी और कंपनी ने कॉपीराइट उल्लंघन का भी हवाला दिया था। गौरतलब है कि अमित शाह के ट्विटर पर 23 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Twitter responds over removal of Amit Shah profile picture