tweets between kiran mazumdar and nirmala sitharaman - किरण मजूमदार के सवाल पर वित्त मंत्री सीतारमण ने दिया शालीन जवाब DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किरण मजूमदार के सवाल पर वित्त मंत्री सीतारमण ने दिया शालीन जवाब

nirmala sitharaman

देश में ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लग गया है। बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसकी जानकारी दी थी, लेकिन अब महिला उद्यमी किरण मजूमदार शॉ ने यह घोषणा स्वास्थ्य मंत्री की ओर से ना करने पर सवाल उठाया है। उनके सवाल का सीतारमण ने बड़ी शालीनता से जवाब दिया है।

फार्मा कंपनी बायोकॉन की चेयरमैन किरण मजूमदार शॉ ने अपने टि्वटर हैंडल पर सवाल उठाया कि देश में ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा आखिरकार स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने क्यों नहीं की? साथ ही कहा कि ऐसी घोषणा करने की जगह वित्त मंत्रालय वित्तीय उपायों की कोई घोषणा क्यों नहीं करता? इस पर केंद्रीय वित्त मंत्री ने उन्हें जवाब दिया और साथ ही समझाया कि आखिर ऐसा क्यों करना पड़ा।

मजूमदार ने ट्वीट में कहा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कहती हैं कि ई-सिगरेट बैन हो गई है। क्या यह बात स्वास्थ्य मंत्रालय को नहीं कहनी चाहिए थी? गुटखा पर रोक कब लगेगी? वित्त मंत्रालय अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए कुछ वित्तीय उपायों की घोषणा क्यों नहीं करता है?

इस पर सीतारमण ने कहा, किरण जी, कुछ चीजें आपको बताना चाहूंगी। यह प्रेस कांफ्रेंस कैबिनेट के निर्णयों के बारे में थी। मैंने शुरू में ही बताया था कि मैं जीओएम की चेयरपर्सन की हैसियत से इसमें हूं, जिसने इस मसले पर विचार किया था। डॉ. हर्षवर्धन एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए देश से बाहर हैं। 

संशय दूर करने के लिए शुक्रिया : मजूमदार 

उन्होंने कहा कि जब जरूरत होती है तो कैबिनेट मंत्री सूचना एवं प्रसारण मंत्री के साथ शामिल हो जाते हैं। इसके अलावा मामले को समझाने के लिए वहां स्वास्थ्य सचिव मौजूद थीं। अंत में किरण मजूमदार ने वित्त मंत्री के लगातार कई ट्वीट का जवाब दिया और इस बात के लिए आभार जताया कि उन्होंने इस मसले पर उनका भ्रम दूर किया। मजूमदार ने कहा, मैं अब बात समझ गई हूं। मेरा संशय दूर करने के लिए धन्यवाद।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tweets between kiran mazumdar and nirmala sitharaman