DA Image
30 मई, 2020|9:16|IST

अगली स्टोरी

यूपी में रेलवे पुलिस ने की टीवी पत्रकार की पिटाई, तोड़ा कैमरा; जीआरपी शामली सस्पेंड

the journalist said that the cops refused to listen to him and continued to thrash him  photo    scree

धीमनपुरा के पास बुधवार तड़के मालगाड़ी के डिब्बे उतरने की रिपोर्टिंग करने गए टेलीविजन पत्रकार की रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने जमकर पिटाई की और उसके कैमरे तोड़ डाले। मौके पर मौजूद जीआरपी के जवानों ने अमित शर्मा नाम के टीवी पत्रकार के साथ पहले गाली गलौज की और फिर पंच मारे और उसकी जमकर पिटाई की। उसके बाद उसके कैमरे भी छीनकर तोड़ डाले।

पत्रकार ने बताया कि पुलिस ने उनकी एक बात भी नहीं सुनी और वे लगातार उनकी पिटाई करते रहे। उसके बाद जीआरपी ने हवालात के अंदर बन्द कर पत्रकार को अमानवीय टार्चर किया गया।

इस घटना के सामने आने के बाद कई पत्रकार पुलिस थाने पहुंच गए और पत्रकार अमित शर्मा की पिटाई करते पुलिस के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए। पत्रकारों ने पुलिस मुख्यालय में भी सीनियर अधिकारियों के साथ संपर्क किया।

इस घटना के बाद एसएचओ राकेश कुमार और जीआरपी कांस्टेबल सुनील कुमार को निलंबित कर घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। बाद में पत्रकार को भी छोड़ दिया गया। इसके साथ ही, एसपी जीआरपी मुरादाबाद को जांच सौंपी गई है। 

शामली के एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने कहा कि घटना के बारे में सीनियर अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है जो कि ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ था। आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: यूपी के पीलीभीत में पत्रकार को झूठी खबर देकर बुलाया, जमकर पीटा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:TV Journalist thrashed and urinated upon by railway cops in UP later suspended