ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशTV एंकर ने शादी से किया इनकार, लेडी मैनेजिंग डायरेक्टर ने कर लिया अपहरण 

TV एंकर ने शादी से किया इनकार, लेडी मैनेजिंग डायरेक्टर ने कर लिया अपहरण 

प्रोफाइल में एंकर प्रणव की तस्वीर का इस्तेमाल किया था। इसके बाद डिजिटल मार्केटिंग कंपनी चलाने वाली 31 साल की महिला और उसके पांच साथियों को तेलंगाना पुलिस ने 22 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया।

TV एंकर ने शादी से किया इनकार, लेडी मैनेजिंग डायरेक्टर ने कर लिया अपहरण 
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबाद।Sat, 24 Feb 2024 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

हैदराबाद में एक महिला व्यापारी को एक टेलीविजन एंकर का पीछा करने और उसका अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पांच स्टार्टअप कंपनियों के एमडी भोगिरेड्डी तृषा पर टेलीविजन एंकर प्रणव सिस्तला का अपहरण करने का आरोप लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक, महिला व्यापारी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि अज्ञात व्यक्ति ने उनसे 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। एक मैरिज ब्यूरो की साइट पर उसने अपनी प्रोफाइल में एंकर प्रणव की तस्वीर का इस्तेमाल किया था। इसके बाद डिजिटल मार्केटिंग कंपनी चलाने वाली 31 साल की महिला और उसके पांच साथियों को तेलंगाना पुलिस ने 22 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार, आरोपी महिला व्यापारी ने एंकर की गतिविधियों का पता लगाने के लिए उसकी कार पर एक एयरटैग भी लगाया था। आपको बता दें कि यह एक जीपीएस डिवाइस है, जिसके जरिए आप लाइव लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

महिला व्यापारी दो साल पहले भारत मैट्रिमोनी वेबसाइट के जरिए चैतन्य रेड्डी नाम के एक अज्ञात व्यक्ति के संपर्क में आई। जैसे-जैसे बातचीत आगे बढ़ी उन्होंने व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर चैट करना शुरू कर दिया। कुछ दिनों के बाद उस व्यक्ति ने अच्छे रिटर्न का वादा करते हुए उससे अपने बिजनेस में निवेश करने के लिए कहा। पुलिस के अनुसार, महिला ने यूपीआई के माध्यम से उस व्यक्ति को 40 लाख रुपये दिए। इसके बाद वह शख्स महिला से बचने लगा।

महिला व्यापारी को जब ठगे जाने का अहसास हुआ तो उस प्रोफाइल पर दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया। वह नंबर एंकर प्रणव का निकला। उन्होंने उन्हें बताया कि चैतन्य रेड्डी नाम के किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी फोटो का इस्तेमाल किया और भारत मैट्रिमोनी पर फर्जी अकाउंट बनाए। उन्होंने साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज कराई। इसके बाद महिला व्यापारी प्रणव पर शादी का दबाव बनाने लगी। हालांकि उसने इमकार कर दिया। महिला का फोन नंबर ब्लॉक कर दिया। महिला ने इसके बाद के लिए प्रणव का अपहरण करने की योजना बनाई। 

उसने अपने कार्यालय में काम करने वाले एक अन्य व्यक्ति को भी इस अपराध में शामिल किया और उसे 50,000 रुपये की पेशकश की। उसने एंकर की हरकतों पर नजर रखने के लिए उसकी कार पर एक Apple AirTag लगाया। 11 फरवरी को महिला द्वारा अपहरण कर लिया। इसके बाद उसे अपने ऑफिस लेकर गई। वहां एंकर के साथ मारपीट की गई। पुलिस के अनुसार, प्रणव ने महिला से वादा किया कि वह उसकी कॉल का जवाब देगा और वहां से भागने में सफल रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें