ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशTRP स्कैम केस में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी गिरफ्तार

TRP स्कैम केस में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी गिरफ्तार

रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हाल ही में मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज टीआरपी हेराफेरी केस में गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि इस केस में उनसे कई बार...

TRP स्कैम केस में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Sun, 13 Dec 2020 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हाल ही में मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज टीआरपी हेराफेरी केस में गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि इस केस में उनसे कई बार पूछताछ की जा चुकी है। इससे पहले वरिष्ठ पत्रकार और चैनल के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को भी मुंबई पुलिस ने एक पुराने केस में गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

रिपब्लिक टीवी के वितरण प्रमुख घनश्याम सिंह को भी इससे पहले कथित फर्जी टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग प्वांट) मामले में गिरफ्तार किया गया था। मजिस्ट्रेट ने घनश्यान सिंह को 13 नवंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

विकास खानचंदानी की गिरफ्तारी से पहले मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच द्वारा 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि टीआरपी घोटाले का खुलासा पिछले महीने तब हुआ जब ब्रॉडकास्ट ऑडिंयस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने हंसा रिसर्च ग्रुप के जरिये शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि कुछ चैनल टीआरपी के आंकड़ों में छेड़छाड़ कर रहे हैं।

रिपब्लिक टीवी प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ चार्जशीट दायर
महाराष्ट्र पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ 2018 के खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में में चार्जशीट फाइल कर दी थी। महाराष्ट्र पुलिस ने अलीबाग की एक अदालत के समक्ष चार्जशीट दायर की गई थी। मीडिया रिपोर्ट में सरकारी वकील की ओर से बताया गया था कि पुलिस की चार्जशीट में अर्नब गोस्वामी के अलावा दो और लोग फिरोज शेख और नीतीश सारदा का नाम शामिल है।

बता दें कि रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी ने गुरुवार को बंबई हाईकोर्ट के समक्ष एक अत्यावश्यक याचिका दायर कर 2018 के अनवय नाइक को खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में आरोप-पत्र दायर करने और आगे की जांच पर रोक लगाने की मांग की थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें