DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशबिपलब सरकार ने नहीं दी इजाजत, टीएमसी ने टाले त्रिपुरा में सभी राजनीतिक कार्यक्रम

बिपलब सरकार ने नहीं दी इजाजत, टीएमसी ने टाले त्रिपुरा में सभी राजनीतिक कार्यक्रम

हिन्दुस्तान टीम,अगरतलाPriyanka
Wed, 22 Sep 2021 09:07 AM
बिपलब सरकार ने नहीं दी इजाजत, टीएमसी ने टाले त्रिपुरा में सभी राजनीतिक कार्यक्रम

त्रिपुरा हाई कोर्ट की तरफ से रैली न करने के आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार करने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में अपने सभी तय कार्यक्रमों को टाल दिया है। पार्टी ने मंगलवार देर रात ट्विटर पर लिखा कि बिपलब देब सरकार ने पूरे राज्य में धारा 144 लगा रखी है, जिसकी वजह से दो से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है।

टीएमसी ने ट्वीट किया कि प्रक्रिया के मुताबिक, हमने त्रिपुरा की बेजीप सरकार से अपने सभी कार्यक्रमों के लिए मंजूरी मांगी, लेकिन उन्होंने लगातार मना किया। इस बार उन्होंने हमारे आवेदनों का जवाब नहीं दिया और हमें हाई कोर्ट का रुख करना पड़ा ताकि यह जान सकें कि राज्य में धार 144 लगी है या नहीं।

टीएमसी ने आगे कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक, हम त्रिपुरा में होने वाले अपने सभी कार्यक्रमों को टाल रहे हैं। हम कोर्ट से इस मामले में और स्पष्टता मांगेंगे। हालांकि, टीएमसी की ओर से यह भी कहा गया है कि पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी बुधवार को त्रिपुरा जाएगा। वह यहां 'जोगदान कर्मासूची' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके तहत कई नेताओं को टीएमसी ज्वाइन कराई जाएगी।

बता दें कि तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी की राजनीतिक हिंसा के विरोध में पहले 15 सितंबर को त्रिपुरा में रैली आयोजित होने वाली थी, लेकिन राज्य सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी, जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेप से इनकार करते हुए टीएमसी की याचिका को खारिज कर दिया। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें