ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'मैं झुकूंगा नहीं:' ईडी ने आठ घंटे तक की पूछताछ, गुस्साए अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर बोला हमला

'मैं झुकूंगा नहीं:' ईडी ने आठ घंटे तक की पूछताछ, गुस्साए अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर बोला हमला

ईडी द्वारा आज आठ घंटे तक पूछताछ के बाद अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा विपक्षी दलों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो और आयकर विभाग का इस्तेमाल कर रही है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी)...

'मैं झुकूंगा नहीं:' ईडी ने आठ घंटे तक की पूछताछ, गुस्साए अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर बोला हमला
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 21 Mar 2022 11:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ईडी द्वारा आज आठ घंटे तक पूछताछ के बाद अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा विपक्षी दलों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो और आयकर विभाग का इस्तेमाल कर रही है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने केंद्र की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तानाशाही के तहत काम कर रही हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी कोयला घोटाले की जांच के सिलसिले में सोमवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय में पेश हुए थे।

बनर्जी ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा, "मैंने बिना कोई बहाना बनाए ईडी के साथ सहयोग किया है। ये जांच एजेंसियां भाजपा की तानाशाही के तहत काम कर रही हैं। चूंकि वे लोकतांत्रिक तरीके से टीएमसी का मुकाबला करने में विफल हो रही हैं, इसलिए वे विपक्ष को डराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही हैं।" अभिषेक बनर्जी ने ईडी के कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, "हम सत्ता में बैठे लोगों के सामने नहीं झुकेंगे। मैं केवल इस देश के लोगों के सामने झुकूंगा।” अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि पिछले साल बीजेपी के तीन राज्यों में हारते ही उन्हें समन मिल गया था।

उन्होंने कहा, “बंगाल में, हम जीत गए और भाजपा के लिए इसे पचा पाना मुश्किल है। अगर आप (भाजपा) लड़ना चाहते हैं तो हमसे राजनीतिक, चुनावी लड़ाई लड़ें। लेकिन वे चुनाव जीतने के लिए सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल कर रहे हैं। आपको गुजरात, मध्य प्रदेश और त्रिपुरा या उन राज्यों में ईडी की छापेमारी नहीं दिखाई देगी जहां वे सत्ता में हैं। लेकिन आप बंगाल और महाराष्ट्र में ईडी के छापे देखेंगे।”

उन्होंने कहा कि उन्होंने केंद्रीय एजेंसी से अनुरोध किया कि उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी मंगलवार को दिल्ली में जांच में शामिल नहीं हो पाएंगी। टीएमसी नेता ने कहा, "मेरी पत्नी रुजीरा कल दिल्ली में ईडी की जांच में शामिल नहीं हो रही है। मेरा 2.5 साल का बच्चा है और वह कल दिल्ली में जांच में शामिल नहीं हो सकता है। मैंने आज ईडी को यह बता दिया था और उनसे अनुरोध किया था कि वह (पत्नी) ईडी के कोलकाता जोनल कार्यालय में ईडी की जांच में शामिल होने के लिए तैयार हैं, जो अच्छी तरह से काम कर रहा है।" 

पश्चिम बंगाल में एक कथित कोयला घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में यहां पेश होने के लिए ईडी द्वारा जारी समन को चुनौती देते हुए अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के 11 मार्च के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें समन जारी करने के खिलाफ उनकी याचिकाओं को खारिज कर दिया गया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें