Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशत्रिलोचल हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से एक शख्स को किया गिरफ्तार

त्रिलोचल हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से एक शख्स को किया गिरफ्तार

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Nootan Vaindel
Wed, 15 Sep 2021 06:55 AM
त्रिलोचल हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से एक शख्स को किया गिरफ्तार

इस खबर को सुनें

त्रिलोचन सिंह वजीर हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मर्डर में शामिल एक आरोपी को जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरा आरोपी अभी फरार चल रहा है। बता दें कि दिल्ली के मोती नदर में नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता त्रिलोचन सिंह का शव नौ सितंबर को एक फ्लैट के बाथरूम में सड़ी-गली हालत में मिला था।

दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से एक आदमी को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस के कुछ लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर जानकारी दी है कि आरोपी एक ड्राइवर है।

जम्मू-कश्मीर (जम्मू-कश्मीर) विधान परिषद के 67 वर्षीय पूर्व सदस्य  त्रिलोचन 1 सितंबर को दिल्ली आए थे और 3 सितंबर को कनाडा के लिए रवाना होने वाले थे। लेकिन वह 2 सितंबर को लापता हो गए, जिसके बाद जम्मू में उनका परिवार उनसे संपर्क नहीं कर सका। इसके बाद परिवार ने जम्मू में पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने फिर राष्ट्रीय राजधानी में अपने समकक्षों से इस मामले पर जांच करने का अनुरोध किया।

पुलिस ने कहा कि वजीर का शव मिलने के बाद लापता हुए दो व्यक्ति हरप्रीत सिंह और उसका सहयोगी हरमीत सिंह इस मामले में प्रमुख संदिग्ध थे। जिस फ्लैट में वजीर मृत पाए गए थे, वह हरप्रीत सिंह का है, दो पुलिस अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर यह जानकारी दी है। दोनों अधिकारियों ने कहा कि पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया ड्राइवर हरप्रीत सिंह का करीबी था, जिसे पुलिस मामले में मुख्य संदिग्ध मानती थी।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किया गया आदमी संभवत: हत्या की साजिश में शामिल था और ऐसा भी हो सकता है कि हत्या के दिन यह फ्लैट में मौजूद रहा हो।अधिकारी ने कहा, “हम अपराध में उसकी सही भूमिका का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उससे पूछताछ से दो फरार संदिग्धों की गिरफ्तारी हो सकती है।"

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें