DA Image
20 अक्तूबर, 2020|5:56|IST

अगली स्टोरी

ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन का ट्रायल फिर शुरू, भारत में अब भी लगेगा समय

covid-19 vaccine trials in india will begin only after india   s drug controller gives a nod  says ser

ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन उम्मीदवार का मानव परीक्षण शनिवार को यूनाइटेड किंगडम में फिर से शुरू हुआ, लेकिन भारत के ड्रग रेगुलेटर के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया  से इसे निलंबित करने और नए सिरे से अनुमति लेने को कहे जाने के बाद इस प्रक्रिया में और अधिक समय लगने की संभावना है।

एस्ट्रेजेनिका की तरफ से ब्रिटेन में ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन के ट्रायल पर रोक लगाने के बाद अब भारत में भी इस दवा को तैयार कर रही सीरम इंस्टीट्यूट ने इसके ट्रायल को हाल में रोकने का ऐलान किया। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) की तरफ से कारण बताओ नोटिस मिलने के एक दिन बाद भारतीय दवा निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा कि वह देश में कोविड-19 वैक्सीन के ट्रायल को रोक रही है। सीरम इंस्टीट्यूट भारत में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के कोविशील्ड वैक्सीन को ब्रिटेन की एस्ट्रेजेनिका के साथ तैयार कर रही है।

सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा था कि - “हम स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और भारत में कोविड-19 वैक्सीन के ट्रायल को एस्ट्रेजेनिका की तरफ से दोबारा शुरू करने तक रोक रहे हैं। हम ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) के निर्देशों का पालन कर रहे हैं और इस मामले में ट्रायल को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trial of Corona vaccine of Oxford resumes India will still take time