ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबिना ड्राइवर 84 KM पटरियों पर भागी थी ट्रेन, रेलवे ने लिया ऐक्शन; 6 पर गिरी गाज

बिना ड्राइवर 84 KM पटरियों पर भागी थी ट्रेन, रेलवे ने लिया ऐक्शन; 6 पर गिरी गाज

जम्मू-कश्मीर के कठुआ से बना ड्राइवर और गार्ड के मालगाड़ी पंजाब पहुंचने के मामले में रेलवे ने ऐक्शन लिया है। रेलवे ने कठुआ के स्टेशन मास्टर, ट्रैफिक इंस्पेक्टर, लोको पायलट समेत 6 को सस्पेंड कर दिया

बिना ड्राइवर 84 KM पटरियों पर भागी थी ट्रेन, रेलवे ने लिया ऐक्शन; 6 पर गिरी गाज
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Mon, 26 Feb 2024 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

Railway News: जम्मू-कश्मीर के कठुआ से बना ड्राइवर और गार्ड के मालगाड़ी पंजाब पहुंचने के मामले में रेलवे ने बड़ा ऐक्शन लिया है। रेलवे ने कठुआ के स्टेशन मास्टर, ट्रैफिक इंस्पेक्टर, लोको पायलट, असिस्टेंट लोको पायलट, पॉइंटमेन और लोको इंस्‍पेक्‍टर को सस्‍पेंड कर दिया है। फिरोजपुर मंडल के डीआरएम संजय साहू ने इसकी पुष्टि की है। मालगाड़ी ड्राइवर के बिना कठुआ से पंजाब के होशियारपुर जिले के एक गांव तक 84 किलोमीटर की यात्रा की। इसको लेकर रेल मंत्रालय ने जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा उत्तर रेलवे भी अपने स्तर पर इसकी जांच कर रहा है। 

घटना रविवार सुबह की है। जम्मू के कठुआ रेलवे स्टेशन पर डबल इंजन मालगाड़ी हल्की ढलान पर खड़ी थी। चालक और सह-चालक चाय पीने के लिए उतर गए। इस दौरान मालगाड़ी का इंजन बंद नहीं किया गया। साथ ही चालक ने मालगाड़ी के हैंडब्रेक नहीं खींचे थे। इस कारण यह मालगाड़ी कठुआ रेलवे स्टेशन से पंजाब की तरफ दौड़ी। करीब 100 की स्पीड से 84 किलोमीटर तक की दूरी तय की। मामले की सूचना मिलने पर रेलवे में हड़कंप मच गया था। इसके बाद पंजाब के होशियारपुर के ऊंचा बस्सी में ट्रैक पर पत्थर व लकड़ी के गुटके डालकर रोका गया। घटना के बाद रेलवे पर सवाल खड़े हो गए हैं।

जम्मू से पंजाब तक मचा रहा हड़कंप 
इस घटना का वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद रेलवे में हड़कंप मच गया था। जम्मू से पंजाब तक रेलवे जोन में हड़कंप मचा रहा। इस घटना से वंदे भारत सहित करीब आधा दर्जन ट्रेनें देरी से चलीं। गनीमत रही कि कोई ट्रेन उस ट्रैक पर नहीं थी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। घटना पर रेल मंत्री ने कहा है कि जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट: मोनी देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें