ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशTrain Cancelled 10 December: भारी बारिश की वजह से इस रूट पर कई ट्रेनें रद्द, मिलेगा पूरा रिफंड

Train Cancelled 10 December: भारी बारिश की वजह से इस रूट पर कई ट्रेनें रद्द, मिलेगा पूरा रिफंड

Train Cancelled 10 December- भारी बारिश के कारण कुछ रूट पर ट्रेन कैंसल की गई हैं। साथ ही ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से कुछ जगहों पर 13 दिनों तक ट्रेन नहीं चलेंगी। रेलवे का कहना है कि पूरा रिफंड मिलेगा।

Train Cancelled 10 December: भारी बारिश की वजह से इस रूट पर कई ट्रेनें रद्द, मिलेगा पूरा रिफंड
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 08:29 AM
ऐप पर पढ़ें

Train Cancelled 10 December- अगर आप इन दिनों ट्रेन का सफर करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। रेलवे ने कुछ रूट्स पर कई ट्रेनों को रद्द किया है। हालांकि रेलवे ने टिकट बुक करा चुके लोगों को परेशान नहीं होने की सलाह दी। कहा है कि रिफंड का पूरा पैसा जरूर दिया जाएगा। रेलवे के मुताबिक, ट्रेनों को रद्द करने के पीछे की वजह भारी बारिश और स्टेशनों पर ट्रैफिक ब्लॉक है। कहीं दो दिन के लिए ट्रेनें रद्द की गई हैं तो कहीं 13 दिनों की अवधि के लिए कुछ रूट्स पर ट्रेनें नहीं चलेंगी। देखें, पूरी लिस्ट।

रविवार 10 दिसंबर के लिए दक्षिणी रेलवे ने तीन रूट्स पर ट्रेनों को रद्द किया है। आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी देते हुए रेलवे ने बताया कि नीलगिरी में भारी बारिश की वजह से कुछ रूट पर ट्रेनों को रद्द किया गया है। अगर आप इन रूट्स पर सफर करने का मन बना रहे हैं तो पहले लिस्ट चेक कर लीजिए, असुविधा से बच जाएंगे-

-ट्रेन नंबर 06136 मेट्टुपालयम से उदगमंडलम यात्री ट्रेन को 10 दिसंबर के लिए रद्द किया गया है। 
- ट्रेन नंबर 06137 उदगमंडलम से मेट्टुपालयम यात्री ट्रेन को 10 दिसंबर के लिए रद्द किया गया है।

पूरा रिफंड मिलेगा
दक्षिणी रेलवे ने यह भी जानकारी साझा की है कि उपरोक्त रूट्स पर इन ट्रेनों से सफर करने वाले यात्री परेशान न हों। उन्हें रिफंड के तौर पर टिकट की पूरी रकम वापस की जाएगी। 

इस रूट पर 13 दिनों के लिए ट्रेनें कैंसल
पूर्वी रेलवे ने जानकारी दी है कि हैरामपुरहाट-साहिबगंज रूट पर कई ट्रेनें 13 दिनों के लिए नहीं चलेंगी। इसमें हावड़ा-मालदा टाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस, हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस, हावड़ा-अजीमगंज कविगुरु एक्सप्रेस और हावड़ा-गया एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे का कहना है कि स्टेशनों पर बिजली और ट्रैफिक ब्लॉक के चलते इस रूट ट्रेनें कैंसल की गई हैं। ये ट्रेनें 22 दिसंबर तक नहीं चलेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें