DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेलंगाना में दर्दनाक हादसा: बस खाई में गिरी, 52 यात्रियों की मौत-VIDEO

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मरने वालों के परिजनों को पांच लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।

Rescuers pull out passengers from a bus that fell into a gorge in Jagtiyal district of Telangana, on

1 / 2Rescuers pull out passengers from a bus that fell into a gorge in Jagtiyal district of Telangana, on September 11, 2018. (AP)

तेलंगाना बस हादसा(एएनआई फोटो)

2 / 2तेलंगाना बस हादसा(एएनआई फोटो)

PreviousNext

तेलंगाना के जगतियाल जिले में सड़क परिवहन निगम की एक यात्री बस सड़क से फिसलकर घाटी में गिर जाने के कारण 52 यात्रियों की मौत हो गई है। इसके अलावा हादसे में कई यात्री घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर शनिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर सुबह साढ़े ग्यारह बजे के करीब बस फिसल कर घाटी में गिर गयी। बस कोंडागट्टू से जगतियाल जा रही थी।

तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सभी मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। प्रारंभिक जांच के अनुसार बस में सिर्फ 54 लोगों के सवार होने की क्षमता थी, लेकिन उसमें 60 से 65 लोग यात्रा कर रहे थे।

जगतियाल की जिला पुलिस अधीक्षक सिंधु शर्मा ने कहा कि घायलों को जगतियाल और पड़ोसी करीमनगर जिले के अस्पतालों में ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि इस बात का संदेह है कि चालक ने एक स्पीड ब्रेकर के निकट वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे यह हादसा हुआ। हालांकि, घटना के ठीक-ठीक कारणों का पता लगाने के लिये जांच की जा रही है। 

अधिकारी ने बताया कि 31 शवों की पहचान की जा चुकी है। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, ''पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिवारों को सौंप दिये जाएंगे। टीएसआरटीसी के एक अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिये जांच की जा रही है। मृतकों में बस चालक श्रीनिवास (51) भी शामिल है।

दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुये तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दिये जाने की मांग की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tragic accident in Telangana bus fell into a ditch 30 died