DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों के काफिले गुजरते समय बंद रहेगा यातायात : राजनाथ सिंह

home min rajnath singh visited the hospital where crpf jawans admitted

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद एक शहीद जवान को कंधा दिया। अस्पताल में घायल जवानों से मिलने के बाद उन्होनें कहा कि देश बहादुर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को नहीं भूलेगा। शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। 


गृहमंत्री ने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जीतेंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में कुछ तत्वों के तार आईएसआई और आतंकी संगठनों से जुड़े हैं। पाकिस्तान और आईएसआई से पैसा लेने वाले लोगों को मिली सुरक्षा पर पुनर्विचार किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सेना और सुरक्षा बलों के काफिले की यात्रा के दौरान आम यातायात को प्रतिबंधित किया जाएगा। 


इससे पहले दिल्ली से पहुंचते ही गृहमंत्री ने श्रद्धांजलि सभा में शिरकत की जहां सीआरपीएफ जवानों की पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटे ताबूतों में रखी गईं। समारोह में उपस्थित एक अधिकारी ने बताया कि सिंह ने एक शहीद सीआरपीएफ जवान को कंधा भी दिया। इसके बाद पार्थिव शरीर को विमान से जम्मू कश्मीर से ले जाया गया।

गृह मंत्री सिंह, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, गृह सचिव राजीव गौबा, सीआरपीएफ महानिदेशक आरआर भटनागर, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह और अन्य लोगों ने शहीद जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की। अधिकारी के अनुसार जब तक ताबूतों को श्रीनगर हवाईअड्डे जा रहे ट्रक में रखा गया तब तक उपस्थित सभी गणमान्य लोग मौन खड़े रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:traffic will be closed during passing out of security forces vehicles in jammu and kashmir said home min rajnath singh