DA Image
1 जून, 2020|8:16|IST

अगली स्टोरी

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 2500 के पार, कोविड-19 से अब तक 62 लोगों की मौत

corona virus pic

देश में कोरोना वायरस के नए मामले बढ़कर 2547 हो गए हैं, जबकि इस वायरस की वजह से अबतक 62 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 2547 मामलों में 2322 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 162 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार (3 अप्रैल) को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि पिछले दिनों दिल्ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वालों में से अब तक कुल 647 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। ये लोग 14 राज्यों के हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले दो दिनों में तबलीगी जमात के 647 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। ये लोग असम, अंडमान निकोबार, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश से हैं।

आंध्र प्रदेश ने कोरोना से पहली मौत की पुष्टि की
आंध्र प्रदेश सरकार ने शुक्रवार (3 अप्रैल) को कोरोनोवायरस के कारण राज्य में पहली मौत की पुष्टि की। राज्य के नोडल अधिकारी श्रीकांत अरजा ने बताया कि सोमवार (30 मार्च) को पूर्वाहन 11.30 बजे विजयवाड़ा के जनरल हॉस्पिटल में भर्ती 55 वर्षीय शेख सुभानी ने एक घंटे बाद दोपहर 12.30 बजे दम तोड़ दिया था।हालांकि, मौत की वजह की पुष्टि में देरी हुई क्योंकि अधिकारियों को मृत्यु के संभावित कारणों के रूप में पहले से मौजूद स्थितियों को खारिज करने की आवश्यकता थी। परीक्षण के बाद, अधिकारियों ने निष्कर्ष निकाला कि सुभानी की मौत कोरोना की वजह से हुई थी और शुक्रवार (3 अप्रैल) को यह घोषणा की गई।

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण कुल 411 पॉजिटिव केस
तमिलनाडु में शुक्रवार (3 अप्रैल) को 102 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसके बाद राज्य में इस महामारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 411 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर ने यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट के जरिये बताया कि अब तक जांच के लिए भेजे गए 3,684 नमूनों में से 411 में विषाणु की पुष्टि हुई है जबकि 2,789 नमूनों में कोरोना वायरस नहीं पाया गया। शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मिले 102 मामलों में से 100 ऐसे हैं, जो कि दिल्ली में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे थे। इस तरह से कुल 411 में से 364 ऐसे केस हैं, जो तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Total number of Coronavirus positive cases in India rises to 2547 Including 62 deaths