ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप-10 न्यूज: शक्तिकांत दास ने कहा, RBI और सरकार के बीच के मुद्दों में नहीं जाना चाहता; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप-10 न्यूज: शक्तिकांत दास ने कहा, RBI और सरकार के बीच के मुद्दों में नहीं जाना चाहता; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- सरकार के साथ तनाव पर RBI के नए गवर्नर शक्तिकांत ने दिया ये जवाब रिजर्व बैंक के नवनियुक्त गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने बुधवार को कार्यभार संभालने के बाद बुधवार को प्रेस...

टॉप-10 न्यूज: शक्तिकांत दास ने कहा, RBI और सरकार के बीच के मुद्दों में नहीं जाना चाहता; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 12 Dec 2018 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

1- सरकार के साथ तनाव पर RBI के नए गवर्नर शक्तिकांत ने दिया ये जवाब

रिजर्व बैंक के नवनियुक्त गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने बुधवार को कार्यभार संभालने के बाद बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केन्द्रीय बैंक की स्वायत्तता एवं गरिमा बनायी रखी जाएगी और सरकार के साथ खुली चर्चा होगी। पूर्व प्रशासनिक अधिकारी एवं आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव रहे दास को गवर्नर ऊर्जित पटेल के इस्तीफे के कारण मंगलवार को सरकार ने इस पद पर नियुक्त किया था। 

2- कर्ज माफी का वचन पूरा करे कांग्रेस,चौकीदारी की जिम्मेदारी मेरी: शिवराज

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP election final result 2018) के नतीजों में मिली हार के बाद शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस करके कई सवालों के जवाब दिए। शिवराज ने कहा कि हमें उम्मीद है कि कांग्रेस 10 दिन के अंदर अपना कर्ज माफी का वादा पूरा करेगी। 

3- राजस्थान: पायलट या गहलोत, CM चुनने का अधिकार विधायकों ने दिया राहुल को

कांग्रेस विधायक दल ने राजस्थान में मुख्यमंत्री चुनने का अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया है। पार्टी के विधायकों ने यहां इस आशय का एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित किया। कांग्रेस विधायक परसराम मोरदिया ने संवाददाताओं को बताया,'हमने एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकार दिया है कि वह मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम फैसला करें। 

4- Isha Ambani Wedding Live: मुकेश अंबानी ने किया मेहमानों का स्वागत, पहुंचे बड़े सितारे

बुधवार को देश के सबसे अमीर घराने अंबानी परिवार में शादी की शहनाई गूंज रही है क्योंकि मुकेश अंबानी की लाडली बेटी ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल से होने जा रही है।  इस दौरान मुंबई स्थ‍ित अंबानी के घर यानी एंटीलिया इमारत में मेहमानों का आना शुरू हो गया है।

5राजस्थान चुनाव में हार के बाद बीजेपी के सामने 2019 में है ये 'खतरा'

राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan assembly elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हार से एक वर्ष बाद होने वाले 2019 लोकसभा चुनाव (2019 Lok Sabha Election) के लिए भी पार्टी के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई। 

6- बड़ा खुलासा: विराट कोहली के कहने पर कोच पद से हटाए गए थे अनिल कुंबले

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति को लेकर चल रहे विवाद की आंच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ-साथ पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली तक पहुंच चुकी है। 

7- राजस्थान:बीते चुनाव के मुकाबले इस बार कम महिलाएं बनीं MLA,जानें संख्या

राजस्थान (Rajasthan election final result 2018) में इस बार अपेक्षाकृत कम संख्या में ही महिलाएं विधायक बन पाई हैं। कुल मिलाकर यह आंकड़ा 22 रहा है जबकि 2013 में 28 महिलाएं विधायक के रूप में विधानसभा पहुंची थीं।

8- स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के निकटतम शहर को मिलेगा रेलवे स्टेशन

गुजरात में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से साढ़े तीन किलोमीटर दूर एक छोटे से शहर केवड़िया में 6,788 लोगों की संख्या वाली आबादी रहती है। इस शहर को जल्द ही रेलवे स्टेशन मिलने वाला है। इसकी योजना तैयार करने वालों से यह जानकारी मिली है। 

9- MP में कांग्रेस बनाने जा रही है सरकार, पर BJP से इस मामले में पिछड़ी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने सरकार बनाने के दावे का पत्र बुधवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को सौंप दिया। राज्य में 230 विधानसभा सीटें है और बहुमत के लिए 116 विधायकों की जरूरत है। 

10- लिट्टी चोखा खाकर निपटें डायबिटीज से, जानिए इसे खाने के 7 फायदे

लिट्टी चोखा पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में काफी पॉपुलर है। चने का सत्तू और बैंगन इसकी मुख्य सामग्री है। मगर आज हम आपको इसकी रेसिपी नहीं इसे खाने से सेहत को होने वाले फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें