ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूजः राफेल विमान सौदे की CBI जांच पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज; पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में

टॉप 10 न्यूजः राफेल विमान सौदे की CBI जांच पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज; पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) शुक्रवार को राफेल (Rafale) विमानों की खरीद को लेकर दाखिल याचिकाओं पर फैसला सुनाएगा। इन याचिकाओं में राफेल खरीद की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग की गई...

टॉप 10 न्यूजः राफेल विमान सौदे की CBI जांच पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज; पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 14 Dec 2018 09:05 AM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) शुक्रवार को राफेल (Rafale) विमानों की खरीद को लेकर दाखिल याचिकाओं पर फैसला सुनाएगा। इन याचिकाओं में राफेल खरीद की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग की गई थी। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की पीठ ने इस मामले में दायर याचिकाओं पर 14 नवंबर को सुनवाई पूरी की थी।

राफेल विमान सौदे की CBI जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होगी या नहीं, फैसला आज, 10 बातें

इस सौदे में कथित अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए सबसे पहले अधिवक्ता मनोहरलाल शर्मा ने जनहित याचिका दायर की थी। इसके बाद, एक अन्य अधिवक्ता विनीत ढांडा ने याचिका दायर कर शीर्ष अदालत की निगरानी में इस सौदे की जांच कराने का अनुरोध किया था।

BJP लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी, इन 120 सीटों पर है नजर

पांच राज्यों के चुनाव नतीजों से उबरते हुए बीजेपी (BJP) ने 2019 लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) के लिए अपना रोड मैप तय कर दिया है। दिसंबर माह से ही उसके बड़े संगठनात्मक कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कौन होगा मुख्यमंत्री? राहुल आज करेंगे फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों पर फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया है क्योंकि वह इस विषय पर पार्टी नेताओं से और चर्चा करना चाहते हैं। कांग्रेस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

36 साल सांसद रहने के बाद अब CM बनेंगे कमलनाथ,जानें उनके बारे में सबकुछ

ध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में दमदार प्रदर्शन के साथ एक बार फिर कांग्रेस सत्ता में वापस आ गई है। परिणामों की घोषणा के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर बहस छिड़ी हुई थी जो कि अब खत्म हो गई है।

INDvsAUS LIVE: फिंच-हैरिस की सधी शुरुआत, नहीं मिली भारत को सफलता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने का शानदार मौका है।

नेपाल में आज से भारत की नई करेंसी होगी गैरकानूनी, इन नोटों पर लगी लगाम

भारत की नई करेंसी नेपाल में गैरकानूनी घोषित कर दी गई है। आज से नेपाल में दो हजार, पांच सौ और दो सौ रुपये के नये नोट प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। 

सिंदूर को लेकर ट्रोल प्रियंका चोपड़ा, मां मधु चोपड़ा ने दिया करारा जवाब

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में एक और दो दिसंबर को हुई। 

अरुण जेटली ने माना, दो-तीन मुद्दों पर केंद्र आरबीआई के बीच है मतभेद

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बृहस्पतिवार को सरकार तथा रिजर्व बैंक के बीच मतभेद की बात स्वीकारी है। उन्होंने कहा कि दो-तीन मुद्दे हैं जहां रिजर्व बैंक के साथ मतभेद है।

विधानसभा चुनाव: दूरदर्शी सोच के साथ राहुल ने लिया सबसे बड़ा 'फैसला'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने दूरदर्शी सोच के साथ राजस्थान(Rajasthan) और मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्रियों के नाम पर मुहर लगा दी है। मुख्यमंत्री के नामों को लेकर दो दिन तक चली कशमकश के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी ने यह सबसे बड़ा फैसला किया है। 

सीएम चुने जाने के बाद बोले कमलनाथ, यह पद मेरे लिए 'मील का पत्थर'

कल रात 10:30 बजे कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से मध्यप्रदेश में कमलनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री चुने गए। सीएम चुने जाने के बाद कमलनाथ ने कहा है कि मैं समर्थन देने के लिए ज्योतिरादित्य का धन्यवाद करता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें