DA Image
28 मार्च, 2020|2:28|IST

अगली स्टोरी

TOP News: निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश की याचिका पर SC में सुनवाई, जानें आज किन खबरों पर रहेगी देश की नजर

supreme-court-of-india jpg

आज 28 जनवरी 2020 है और आज कई ऐसी खबरें हैं, जिन पर देश और दुनिया की नजरें होंगी। अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा। साथ ही झारखंड में हेमंत कैबिनेट का विस्तार होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनसीसी की रैली में शामिल होंगे।

U-19 वर्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला: भारत और ऑस्ट्रेलिया की जूनियर टीमें आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार (28 जनवरी) को जब आमने-सामने होंगी। इस मैच में ना सिर्फ रोमांचक मुकाबले की संभावना बनेगी बल्कि कलाई के स्पिनरों रवि बिश्नोई और तनवीर सांघा के बीच भी रोचक जंग देखने को मिलेगी।

झारखंड में कैबिनेट विस्तार: झारखंड में हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल का आज विस्तार किया जाएगा और सात नए मंत्रियों को राजभवन में शाम चार बजे आयोजित शपथग्रहण समारोह में शपथ दिलाई जाएगी। ऐसी चर्चा है कि झाविमो से सत्ताधारी गठबंधन में आने वाले विधायकों एवं अन्य आकांक्षी लोगों के लिए एक मंत्री पद रिक्त रखा गया है। झारखंड राजभवन के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से भेंट कर उनसे अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए समय मांगा।

निर्भया गैंगरेप केस में सुनवाई: वर्ष 2012 में दिल्ली में हुए गैंगरेप केस में चारों दोषियों को मौत की सजा सुना दी गई है। राष्ट्रपति के द्वारा खारिज की गई दया याचिका के खिलाफ दोषी मुकेश सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दायर की है। इस मामले पर तीन जजों की बेंच आज यानी मंगलवार (28 जनवरी) दोपहर साढ़े 12 बजे सुनवाई करेगी।

एनसीसी की रैली में भाग लेंगे पीएम मोदी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को नई दिल्ली के करिअप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की रैली में भाग लेंगे। इस अवसर पर वह सलामी गारद का निरीक्षण करेंगे और एनसीसी कैडटों की परेड देखेंगे। एनसीसी के कैडेट प्रधानमंत्री के सामने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के अलावा कला, संगीत और साहसिक खेलों के क्षेत्र में भी अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Top News of 28 January 2020 Hearing in Nirnhaya case U19 world cup Jharkhand cabinet