ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप न्यूज: उमर अब्दुल्ला की रिहाई की याचिका पर आज सुनवाई, जानें आज किन-किन खबरों पर रहेगी नजर

टॉप न्यूज: उमर अब्दुल्ला की रिहाई की याचिका पर आज सुनवाई, जानें आज किन-किन खबरों पर रहेगी नजर

आज 14 फरवरी है और आज ऐसी कई खबरें हैं, जिन पर देश और दुनिया की नजरें होंगी। निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की मांग वाली केंद्र की याचिका पर आज सुनवाई होगी। वहीं दोषी...

टॉप न्यूज:  उमर अब्दुल्ला की रिहाई की याचिका पर आज सुनवाई, जानें आज किन-किन खबरों पर रहेगी नजर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 14 Feb 2020 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

आज 14 फरवरी है और आज ऐसी कई खबरें हैं, जिन पर देश और दुनिया की नजरें होंगी। निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की मांग वाली केंद्र की याचिका पर आज सुनवाई होगी। वहीं दोषी विनय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की रिहाई की मांग वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है।  निर्भया के दोषी विनय शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। वहीं, आज पुलवामा में हुए आंतकी हमले के एक साल पूरे हो गए। तो चलिए पढ़ते हैं आज किन-किन खबरों पर नजर रहेगी।

निर्भया के दोषी विनय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज
2012 दिल्ली गैंग रेप मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दोषी विनय कुमार शर्मा की दया याचिका को खारिज किए जाने के खिलाफ याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में फैसला है। सुप्रीम कोर्ट ने कल दोपहर 2 बजे तक लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि विनय ने उम्रकैद की मांग की है। 

निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी की मांग वाली याचिका पर सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट निर्भया मामले के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने के अनुरोध वाली केन्द्र की याचिका पर आज यानी शुक्रवार को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया मामले के दोषियों से कहा कि वे अलग-अलग फांसी देने की केन्द्र की याचिका पर शुक्रवार तक जवाब दाखिर करें। कोर्ट ने दोषी पवन गुप्ता के मामले में वरिष्ठ वकील अंजना प्रकाश को न्याय मित्र नियुक्त किया।

उमर अब्दुल्ला की रिहाई की याचिका पर आज सुनवाई
सार्वजनिक सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका पर न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति इंद्रा बनर्जी की पीठ आज सुनवाई करेगी। 

पुलवामा आतंकी हमले के एक साल पूरे
आज ही के दिन 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें करीब 40 जवान शहीद हो गए थे। आज उस हमले की बरसी है। पीएम मोदी से लेकर गृहमंत्री तक आज शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें