DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  टॉप न्यूज: उमर अब्दुल्ला की हिरासत के खिलाफ याचिका पर आज SC में सुनवाई, जानें आज किन-किन खबरों पर रहेगी नजर

देशटॉप न्यूज: उमर अब्दुल्ला की हिरासत के खिलाफ याचिका पर आज SC में सुनवाई, जानें आज किन-किन खबरों पर रहेगी नजर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar
Wed, 12 Feb 2020 07:51 AM
टॉप न्यूज:  उमर अब्दुल्ला की हिरासत के खिलाफ याचिका पर आज SC में सुनवाई, जानें आज किन-किन खबरों पर रहेगी नजर

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को जन सुरक्षा कानून (पीएसए)-1978 के तहत हिरासत में रखने के खिलाफ उनकी बहन द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज यानी बुधवार को सुनवाई करेगा। वहीं, निर्भया के दोषियों के नए डेथ वारंट पर आज दिल्ली की कोर्ट में सुनवाई होगी। इसके अलावा, अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपने आवास पर पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है। तो चलिए पढ़ते हैं आज किन-किन खबरों पर नजर रहेगी।

उमर अब्दुल्ला की हिरासत के खिलाफ बहन की याचिका पर आज सुनवाई
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को जन सुरक्षा कानून (पीएसए)-1978 के तहत हिरासत में रखने के खिलाफ उनकी बहन द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज यानी बुधवार को सुनवाई करेगा। सारा अब्दुल्ला पायलट की ओर से दायर याचिका पर न्यायमूर्ति एनवी रमण की पीठ सुनवाई करेगी। 

निर्भया के दोषियों के डेथ वारंट पर सुनवाई आज
दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में नया मृत्यु वारंट (डेथ वारंट) जारी करने के मृतका के माता-पिता और दिल्ली सरकार के अनुरोध पर मंगलवार को चारों दोषियों से जवाब मांगा। ये चारों दोषी फांसी की सजा का सामना कर रहे हैं। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने सभी (चारों) दोषियों को नोटिस जारी किया और कहा कि अदालत आज यानी (बुधवार को) इस विषय पर सुनवाई करेगी। 

Women's T20 tri-series final:: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला
भारतीय महिला टीम बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी।  भारतीय महिला टीम का इरादा त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला अपने नाम करने का होगा। भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले मुकाबले में सात विकेट से हराया था और फाइनल में जाने की उम्मीदें बरकरार रखी थी और ऑस्ट्रेलिया की इंग्लैंड पर जीत से भारत ने फाइनल में जगह बना ली तथा इंग्लैंड इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आज खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने आज बुलाई बैठक, विधायक दल के नेता का होगा चुनाव
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपने आवास पर पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है। आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने यह जानकारी दी। गोपाल राय ने बताया कि बैठक सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू होनी तय है और विधायक आप के विधायक दल का नेता चुनेंगे।

संबंधित खबरें