DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज़: रात 9 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

top ten news

बुलंदशहर: हिंसा वाली जगह के पास इज्तेमा में जुटे थे 10 लाख से ज्यादा लोग

 

बुलंदशहर में जिस जगह पर गोकशी के आरोप में भड़की हिंसा के चलते एक इंस्पेक्टर और एक युवक की जान गई, वहां से महज कुछ ही दूरी पर करीब 15 लाख से ज्यादा लोग तीन दिवसीय इस्लामिक धार्म सभा ‘तबलिगि इज्तेमा’ में जुटे थे। जिला प्रशासन ने कहा कि उन्होंने कई नोटिस जारी किए थे और 30 नवंबर से 2 दिसंबर को बीच हुए इस कार्यक्रम के आयोजक को यह चेतावनी दी थी। नोटिस 1 और 2 दिसंबर को जारी किया गया था और 6 दिसंबर को उसका रिमाइंडर भेजा गया था।

 

राजस्थानः नतीजों से पहले कांग्रेस में कयासबाजी- गहलोत या सचिन पायलट?

एक्जिट पोल अनुमान के आधार पर राजस्थान में बहुमत के करीब नजर आ रही कांग्रेस में कयासों का दौर गरम है। पार्टी में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के समर्थक अपने-अपने नेता के पक्ष में दांव लगाते नजर आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट को प्रमुख दावेदारों के तौर पर देखा जा रहा है। पार्टी नेता किसी अप्रत्याशित नाम की संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं।

शरद यादव ने वसुंधरा राजे से माफी मांगी, कहा पत्र लिखेंगे

समाजवादी नेता शरद यादव ने शनिवार को राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए वसुंधरा राजे को पत्र भी लिखेंगे। शरद यादव शनिवार को रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद से मुलाकात करने पहुंचे थे। उन्होंने करीब ढाई घंटे तक लालू प्रसाद से मुलाकात कर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत की और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। इस दौरान उन्होंने बताया कि वसुंधरा परिवार के साथ उनकी पुरानी दोस्ती है। उनकी बात पर अगर उन्हें तकलीफ हुई है तो अफसोस है। 

राममंदिर सरकार के नहीं 100 करोड़ देश की जनता के भरोसे से बनेगा-गिरिराज

केंद्रीय लघु, मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सरकार के भरोसे नहीं, 100 करोड़ देश की जनता के भरोसे होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर 100 करोड़ लोगों की आस्था का प्रतीक है। अयोध्या की जगह दूसरी जगह राम मंदिर बनने का सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा यह सरकार का विषय नहीं आस्था का मामला है। आस्था का केंद्र अयोध्या है तो राम मंदिर भी अयोध्या में ही बनेगा। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण पर कड़े कानून बनाने की बात कही। 

Men's HWC 2018: कनाडा को 5-1 से हराकर शान से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत

ओडिशा में खेले जा रहे पुरुष हॉकी विश्व कप में भारत ने पूल सी के आखिरी ग्रुप मैच में कनाडा को 5-1 हराकर शान से क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। भारतीय टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए कनाडा के साथ सिर्फ ड्रॉ खेलने की जरूरत थी। लेकिन भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कनाडा को एकतरफा मुकाबले में हराया। पूल सी में भारतीय टीम तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ 7 अंकों के साथ शीर्ष पर रही। इस ग्रुप में बेल्जियम की टीम अपने तीन मुकाबलों में 2 जीत और 1 ड्रॉ के साथ 7 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रही। भारत और बेल्जियम दोनों के अंक बराबर रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर भारतीय टीम ने शीर्ष स्थान हासिल किया। बेल्जियम ने अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में रूस को 5-1 से हराया।

Miss World 2018 : मेक्सिको की वनेसा ने जीता विश्व सुंदरी का खिताब

चीन के सान्या शहर में शनिवार को हुए भव्य कार्यक्रम में मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डि लियोन ने मिस वर्ल्ड 2018 का ताज जीता। इस मुकाबले में फर्स्ट रनर अप रहीं मिस थाईलैंड निकोलीन लिम्सनुकान। टॉप 30 तक पहुंचने वाली भारत की अनुकृति वास टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं। 

ISHA AMBANI WEDDING: शादी में शामिल होने कई बॉलीवुड स्टार्स उदयपुर में

देश के जाने-माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल 12 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। दोनों की शादी के लिए आधे से ज्यादा बॉलीवुड स्टार्स उदयपुर पहुंच गए हैं।

फौजी जीतू का भाई बोला- CM मदद करें, मेरे भाई को फंसाया जा रहा है

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) में हुई इंस्पेक्टर सुबोध कुमार (Inspector Subodh Kumar) की हत्या में सबसे अहम माना जा रहा फौजी जीतू पुलिस के शिकंजे में आ गया है। जीतू को कश्मीर के कारगिल से गिरफ्तार किया गया है। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या में जीतू का नाम आने के बाद जीतू का भाई धर्मेंद्र मलिक ने कहा है कि जीतू निर्दोष है और उस फंसाया जा रहा है।

CTET 2018: एक लाख अभ्यर्थी कल 126 केंद्रों पर सीटीईटी देंगे

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) रविवार को शहर के 126 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। सीबीएसई जिन 92 शहरों में परीक्षा करा रहा है, उनमें प्रयागराज भी शामिल है। प्राथमिक स्तर की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 4:30 बजे तक है, जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह 9:30 से 12 बजे तक होगी। 

सरकार विरोधी तेज होते प्रदर्शन के बीच 278 लोग हिरासत में लिए गए

राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों (President Emmanuel Macron) के खिलाफ पीले कपड़े में उतरकर प्रदर्शन करने उतरे फ्रांस (France) की राजधानी में शनिवार को पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और सैकड़ों लोगों को हिरासत में लिया। सरकार विरोधी इस प्रदर्शन से पहले करीब 300 लोगों को हिरासत में लिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 news till 9 pm on dated 8-12-18