DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज़: रात 9 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

top 5 news

1-सेनाओं को जल्द मिलेंगी INSAS की जगह 72000 अत्याधुनिक ASSAULT राइफलें

रक्षा मंत्रालय ने अग्रिम मोर्चे पर तैनात सैनिकों को अत्याधुनिक राइफलों से लैस करने के लिए अमेरिकी कंपनी 'सिग सॉयर'  (SIG SAUER) से 72400 असॉल्ट राइफल्स खरीदने के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। यह खरीद फॉस्ट ट्रैक प्रक्रिया के तहत की जाएगी और कंपनी सभी राइफलों की आपूर्ति 12 महीने के अंदर करेगी। इन राइफलों की खरीद पर 650 करोड़ रूपए की लागत आएगी। 

2-राफेल पर LS में कांग्रेस का हंगामा, राजनाथ बोले- आंखों में धूल न झोकें

राफेल (Rafale) मुद्दे पर कांग्रेस ने लोकसभा (Lok Sabha) में मंगलवार को भी हंगामा करते हुए मामले में संयुक्त संसदीय समिति (Joint Parliamentary Committee) से जांच की मांग दोहराई। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी पार्टी को जनता की आंखों में धूल झोंकने की बजाय आंखों में आंख डालकर राजनीति करनी चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी कांग्रेस के सदस्यों के रवैये पर सख्त आपत्ति जताई।

3-ट्रेनिंग के दौरान जैसलमेर में मिग-27 विमान क्रैश, बाल-बाल बचा पायलट

राजस्थान के जैसलमेट (Jaisalmer)  के पास ट्रेनिंग मिशन (Training Mission) के दौरान मंगलवार की शाम करीब छह बजकर दस मिनट पर मिग-27 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ऐसी खबर है कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले ही पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

4-7 PHOTO में देखें कैसे धूमधाम से हुआ रजनीकांत की बेटी का रिसेप्शन

रजनीकांत की बेटी सौंदर्या रजनीकांत 11 फरवरी को ब्वॉयफ्रेंड विशानन वननगामुडी के साथ शादी के बंधन में बंधीं। ये उनकी दूसरी शादी थी। सौंदर्या ने चेन्नई के द लीला पैलेस में शादी की। शादी के बाद 12 फरवरी को एक ग्रैंड वेडिंग रिसेप्शन हुआ। जिसमें साउथ इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड के भी कई जाने-माने सेलेब पहुंचे। साथ ही बिजनेसमैन मुकेश अंबानी भी यहां नजर आए।

5-ट्रेन 18: वंदे मातरम एक्सप्रेस का किराया घटाया गया, जानें नया चार्ज

लवे ने मंगलवार को वंदे मातरम एक्सप्रेस या ट्रेन 18 के प्रस्तावित किराये को घटाने की घोषणा की। किराये को तर्कसंगत बनाते हुए रेलवे ने दिल्ली-वाराणसी सफर के लिए वातानुकूलित कुर्सीयान का किराया 1850 रूपये की जगह 1760 रूपये, जबकि एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3520 रूपये की जगह 3310 रूपये करने की घोषणा की है। 

6-ICC T20 Rankings: भारत की मंधाना और रोड्रिगेज ने लगाई लंबी छलांग

भारतीय महिला बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना चार पायदान चढकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। भारत को तीन मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने 3-0 क्लीन स्वीप किया। रोड्रिगेज ने तीन मैचों की श्रृंखला में 132 रन बनाए, जबकि मंधाना ने 180 रन बनाए। गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव 18 पायदान चढकर 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं। दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढकर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

7-भारतीय नौसेना होगी और ताकतवर, मिलेंगे 111 नए अत्याधुनिक हेलिकॉप्टर्स

क्षा मंत्रालय ने दशकों पुराने चेतक हेलिकॉप्टर के बेड़े की जगह नौसेना को 111 नए बहुउद्देशीय हेलिकॉप्टरों से लैस करने के लिए भारतीय सामरिक भागीदार कंपनियों तथा इन्हें बनाने वाली विदेशी मूल कंपनियों के लिए अभिरूचि पत्र यानी 'एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट' जारी कर दिया है। भारतीय सामरिक भागीदार कंपनी द्वारा नए 111 हेलिकॉप्टरों में से 95 देश में ही बनाए जाएंगे। 

8-शराब कांड: आरोपी अर्जुन गिरफ्तार, बताया- कैसे बनाता था जहरीली शराब

यूपी और उत्तराखंड सरकार को हिलाने वाले शराब कांड के मुख्य आरोपी अर्जुन को रुड़की से सहारनपुर और रुड़की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, जहरीली शराब से पांचवें दिन भी मौत का सिलसिला जा रही है। देवबंद के धनपाल की मंगलवार सुबह जिला अस्पताल में मौत हो गई। इस तरह अब तक मृतकों की संख्या 87 पहुंच गई है, जबकि प्रशासन का दावा है कि 59 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 36 मृतकों के परिजनों को मुआवजे के दो-दो लाख के चेक सौंप दिए गए। शराब कांड की जांच को गति देने के लिए एसआईटी के एडीजी संजय सिंघल सहारनपुर आ गए। अब तक की जांच में छह अफसर घेरे में आते दिख रहे हैं।

9-दिसंबर से डीटीएच भी कर सकेंगे पोर्ट, ट्राई का परीक्षण सफल 

आमलोग अब मोबाइल नंबर की तरह तरह डीटीएच का सेट-टॉप बॉक्स (एसटीबी) भी पोर्ट करा सकते हैं। सर्विस प्रदाता की सुविधा पसंद नहीं आने पर डीटीएच उपभोक्ता  इसे दूसरे में बदल सकते हैं। इसके लिए उन्हें बार-बार एसटीबी नहीं बदलनी होगी । 

10-शिवसेना की भाजपा को दो टूक : चुनाव जीते तो CM हमारा होगा 

हाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन का विवाद अब खुलकर सामने आने लगा है। शिवसेना ने साफ कर दिया है कि यदि लोकसभा चुनाव साथ लड़ना है तो विधानसभा चुनाव भी साथ लड़ना होगा और सीटों का बंटवारा भी अभी करना होगा। शिवसेना ने यह भी साफ कर दिया है कि यदि राज्य में भाजपा-शिवसेना की सरकार बनती है तो मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। जैसा कि पहले राज्य में हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 news till 9 pm on dated 12-02-19