Top 10 news till 9 am on dated 28-06-19 - टॉप 10 न्यूज़: ब्रिक्स की बैठक में बोले PM मोदी- आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा, एक क्लिक में पढ़ें सुबह 9 बजे तक की सभी बड़ी खबरें DA Image
8 दिसंबर, 2019|1:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज़: ब्रिक्स की बैठक में बोले PM मोदी- आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा, एक क्लिक में पढ़ें सुबह 9 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

top ten news

ब्रिक्स की बैठक में बोले PM मोदी- आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा खतरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने जापान के ओसाका में हैं। ओसाका में जी 20 समिट के इतर ब्रिक्स देशों की बैठक हुई। इस दौरान ब्रिक्स देशों के सभी राष्ट्राध्यक्ष मौजूद रहें। इस दौरान पीएम मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया। ब्रिक्स देशों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है। आतंकवाद न केवल मासूमों की जान लेता है, बल्कि यह आर्थिक विकास और सांप्रदायिक सद्भाव को बुरी तरह से प्रभावित करता है। हमें आतंकवाद और नस्लवाद के समर्थन के सभी माध्यमों को रोकना होगा। बता दें कि यह जी 20 सम्मेलन से इतर अनौपचारिक बैठक थी। 

मुस्लिम कैब चालक की पिटाई, 'जय श्री राम' बोलने को कहा गया

जय श्री राम का नारा बोलवाने का एक और ताजा मामला सामने आया है। महाराष्ट्र में एक मुस्लिम कैब चालक को कथित रूप से पीटने और उससे 'जय श्री राम बोलने के लिए कहने के मामले में पुलिस ने यहां तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त एस एस बुरसे ने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) और 392 (लूटपाट) के तहत मामला दर्ज किया है।

G-20 summit LIVE: भारत, जापान और अमेरिका के बीच त्रिपक्षीय बैठक, मोदी ने दिया 'JAI' का नारा

जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस शिखर सम्मलेन में पीएम मोदी, ट्रंप समेत इस इस ग्रुप के कई देश के नेता शिरकत कर रहे हैं। आज यानी शुक्रवार की सुबह जी 20 समिट से इतर सबसे पहले भारत, जापान और अमेरिका के बीच त्रिपक्षीय बैठक हुई। अमेरिका-जापान-भारत के नेताओं की त्रिपक्षीय बैठक में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने हिस्सा लिया। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी और शिंजो आबे को जीत की बधाई दी और कहा कि आप दोनों अपने देश के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में तीनों देशों के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। 

धीमी बल्लेबाजी को लेकर धौनी की आलोचना होने पर विराट ने दिया करारा जवाब

INDvWI ICC World Cup 2019 India vs West Indies: आईसीसी विश्व कप में गुरुवार (27 जून) को भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 125 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धौनी को लेकर आलोचकों की बोलती बंद कर दी। अफगानिस्तान के खिलाफ धौनी ने काफी धीमी बल्लेबाजी की थी और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्होंने शुरू में काफी धीमी बल्लेबाजी की थी, जिसको लेकर वो आलोचकों के निशाने पर थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद विराट ने आलोचकों को करारा जवाब दिया।

जापान में मोदी-ट्रंप की मुलाकात; ईरान, 5जी समेत 4 मुद्दों पर हुई चर्चा

जापान के ओसाका में जी-20 सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात हुई। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस बैठक में पीएम मोदी और ट्रंप में चार मुद्दों मसलन, ईरान, 5जी, द्विपक्षीय संबंध और रक्षा पर बातचीत हुई। इस मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बधाई भी दी। मोदी और ट्रंप के बीच यह बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि काफी समय से दोनों देशों के बीच टैरिफ को लेकर विवाद जारी है। 

दबंग 3: विनोद खन्ना की जगह उनके भाई निभाएंगे सलमान के पिता का किरदार

सलमान खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'दबंग 3' की शूटिंग में बिजी हैं। बता दें कि इससे पहले फिल्म के दोनों पार्ट में सलमान के पिता का किरदार विनोद खन्ना ने निभाया था। वहीं कुछ समय पहले ही विनोद खन्ना का निधन हो गया था, जिसके बाद सब ये जानना चाहते थे कि अब फिल्म में सलमान के पिता का किरदार कौन निभाएगा। तो अब इसका जवाब भी सामने आ गया है।

DU Cut Off 2019: डीयू के कॉलेजों में कटऑफ 99% तक पहुंची

DU Cut Off 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय में भले ही इस साल आवेदन कम आए हों लेकिन कॉलेजों की कटऑफ 99 फीसदी तक पहुंच गई है। हिंदू कॉलेज में पिछली वर्षों में पहली बार पोलिटिकल साइंस ऑनर्स की कटऑफ 99 फीसदी पहुंची है। जीजस एंड मेरी कॉलेज ने भी बिना साइकॉलजी पढ़ने वाली छात्राओं के लिए 99 फीसद कटऑफ निकाला है। श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स ने 2014 के बाद पहली बार इकनॉमिक्स ऑनर्स में 98.75 फीसद कटऑफ रखी है।

UP: 15 आईएएस अफसरों के तबादले, देवेश बने प्रमुख सचिव आवास

उत्तर प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव बाद पहला बड़ा फेरबदल करते हुए  गुरुवार देर रात 15 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। केंद्र सरकार से लौटकर वेटिंग में चल रहे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी देवेश चतुर्वेदी को प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन बनाया गया है। प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन के प्रमुख सचिव रमेश नितिन गोकर्ण अब केवल लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव होंगे। उनको पास दोनों विभागों का चार्ज था। गन्ना एवं चीनी उद्योग के प्रमुख सचिव संजय भूसरेड्डी को वर्तमान विभागों के साथ आबकारी विभाग का प्रमुख सचिव भी बनाया गया है। कल्पना अवस्थी अब केवल वन एवं पर्यावरण विभाग की प्रमुख सचिव रहेंगी। 

खौफनाक वारदात: हमीरपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या

शहर के रानी लक्ष्मीबाई इलाके में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई। गुरुवार शाम को गृहस्वामी जब लौटा तो पूरे कुनबे के शव खून से लथपथ पड़े देख वह कांप उठा। कमरों में चारों तरफ खून फैला था। परिवार के पांच लोगों की हत्या की खबर फैलने से पूरे शहर में दहशत पसर गई। डीएम-एसपी मौके पर पहुंचे। वारदात में किसी करीबी के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। 
 प्रशांत किशोर एक महीने में दूसरी बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक महीने में दूसरी बार बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह 2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा में पार्टी की रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 news till 9 am on dated 28-06-19