ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज़: शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

टॉप 10 न्यूज़: शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

1-सिक्किम के नाथू ला में भारी बर्फबारी के बाद फंसे 2500 पर्यटकों को सेना ने बचाया सिक्किम में भारत-चीन सीमा के पास नाथू ला में भारी बर्फबारी के चलते फंसे करीब 2500 पर्यटकों को बचा लिया गया। रक्षा...

टॉप 10 न्यूज़: शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली। Sat, 29 Dec 2018 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

1-सिक्किम के नाथू ला में भारी बर्फबारी के बाद फंसे 2500 पर्यटकों को सेना ने बचाया

सिक्किम में भारत-चीन सीमा के पास नाथू ला में भारी बर्फबारी के चलते फंसे करीब 2500 पर्यटकों को बचा लिया गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के अधिकारी ने बताया कि पर्यटकों में महिला और बच्चे भी शामिल थे, जो सिक्किम के 17 माइल एरिया और नाथू ला में फंसे हुए थे। अब उन्हें खाना, रहने की जगह और गर्म कपड़े सेना की तरफ से दी जा रहा है।

2- करतारपुर जानेवाले श्रद्धालुओं की तीन दिन एडवांस में देनी होगी लिस्ट

करतारपुर स्थित दरबार साहिब गुरुद्वारा जानेवाले भारतीय श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान अथॉरिटिज ने 14 सूत्रीय एजेंडे का प्रस्ताव किया है। सूत्रों ने बताया कि हालांकि इस बारे में अभी तक डॉक्यूमेंट्स भारत के साथ साझा नहीं किया गया है। इस प्रस्ताव में, पाकिस्तानी मीडिया में लीक हुई खबरों के मुताबिक, इस्लामाबाद ने यह सुझाव दिया है कि गुरुद्वारा आने की योजना बना रहे श्रद्धालुओं की सूची नई दिल्ली को सुरक्षा क्लियरेंस सार्टिफिकेट समेत तीन दिन पहले सूचना देनी होगी। ऐसा माना जा रहा है कि गुरु नानक ने यहां पर 18 साल अपनी जिंदगी के बिताए थे।

3-BJP को हराने के लिए कांग्रेस किसी से भी गठबंधन को तैयार : राजबब्बर 

भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस यूपी में किसी भी दल से गठबंधन करने को तैयार है। यह बातें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर ने शनिवार को दिल्ली में कहीं। उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में किसी भी दल के साथ गठबंधन को तैयार है क्योंकि जनता चाहती है कि सब साथ आएं। उसने यह भी कहा कि भाजपा विरोधी दलों को एक दूसरे को कमजोर नहीं करना चाहिए।

4-LIVE: वाराणसी में पीएम मोदी ने 279 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और गाजीपुर के दौरे पहुंचे। प्रधानमंत्री ने वाराणसी के दीनदयाल संकुल में 279 करोड़ की 29 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। साथ ही कुंभ पर एक काफी टेबल बुक का भी लोकार्पण किया। इससे पहले प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन किया।

5-आलिया भट्ट से लेकर मौनी रॉय तक, 2019 में चलेगा इन 7 एक्ट्रेसेस का जादू

साल 2018 में दीपिका पादुकोण (पद्मावत), अनुष्का शर्मा (सुई-धागा, परी) राधिका आप्टे (पैडमैन, अंधाधुध और बाजार) और तापसी पानू (सूरमा, मुल्क और मनमर्जियां) जैसी एक्ट्रेसेस ने लोगों को अपनी एक्टिंग से खूब लुभाया। लेकिन अब नए साल में भी आपको बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की धमाकेदार एक्टिंग और फिल्में देखने को मिलेंगी। तो अगले साल कौन सी एक्ट्रेसेस करेंगी बॉक्स ऑफिस पर राज। बताते हैं इस पैकेज के जरिए।

6-INDvsAUS: चौथे दिन पैट कमिंस ने लूटी लाइमलाइट, जानें 5 बड़ी बातें 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में जीत से भारतीय टीम सिर्फ दो विकेट दूर है और पांचवें दिन का खेल बाकी है। जीत के लिए 399 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट 258 रन पर गंवा दिए पैट कमिंस (नाबाद 61) ने भारत का जीत का इंतजार लंबा करा दिया। अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य से 141 रन दूर है और उसके दो ही विकेट बाकी हैं। भारत ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 106 रन पर घोषित कर ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य रखा। भारत को पहली पारी में 292 रन की बढ़त मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन के खेल की समाप्ति तक अपने आठ विकेट 258 रन पर खो दिए। भारत मेलबर्न में 37 साल बाद ऐतिहासिक जीत के लिए मात्र दो विकेट की दूरी पर खड़ा है। मैच का चौथा दिन काफी रोमांचक रहा है।

7-नेताओं से लेकर घोटाले के मामलों ने 2018 में अदालतों को रखा व्यस्त

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, राजद प्रमुख लालू प्रसाद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर जैसे राजनीतिक दिग्गजों की संलिप्तता वाले मामले वर्ष 2018 में सुर्खियों में रहे। वहीं, वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में प्रत्यर्पित करा कर लाए गए कथित बिचौलिये क्रिश्चन मिशेल के मामले ने दुनिया भर का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया।  

8-रणवीर से शादी के बाद प्रेग्नेंसी की खबरों पर जानिए क्या बोलीं दीपिका

दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone) और रणवीर सिंह(Ranveer Singh) ने इटली में शादी की थी। दोनों शादी के बाद अब अपनी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रहे हैं। बता दें कि शादी के बाद एक्ट्रेसेस की प्रेग्नेंसी की खबरें खूब आती हैं तो हाल ही में जब दीपिका से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बहुत ही शानदार जवाब दिया। दरअसल, दीपिका से पूछा गया कि शादी के बाद महिलाओं की प्रेग्नेंसी पर समाज में फैले स्टीरियोटाइप्स को वो कैसे हैंडल करेंगी तो दीपिका ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ भी हैंडल करने की जरूरत है। जब आप लोगों की नजरों में रहते हैं तो आपको तरह-तरह की अफवाहों को सुनने की आदत हो जाती है।'

9-बांग्लादेश आम चुनावः कड़ी सुरक्षा के बीच कल होगा मतदान

बांग्लादेश (Bangladesh) में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच 11वीं संसद के लिए आम चुनाव (Elections) होंगे। देशभर में करीब 6 लाख सैनिकों, अर्धसैनिक बलों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। प्रमुख विपक्षी नेता खालिदा जिया के जेल में होने की वजह से माना जा रहा है कि शेख हसीना चौथी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बन सकती हैं। भारत के लिहाज से शेख हसीना का प्रधानमंत्री बनना ज्यादा मुफीद माना जा रहा है क्योंकि उनके कार्यकाल में दोनों देशों के रिश्तों में सुधार आया है। 

10-गगनयान: मिलिए उस महिला से जो संभालेंगी देश के मानव मिशन की कमान

इसरो देश के पहले मानव मिशन में सात दिन के लिए तीन भारतीयों को अंतरिक्ष में भेजेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने अंतरिक्ष में मानव मिशन भेजने की परियोजना गगनयान को मंजूरी दे दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक भारत के इस महत्वाकांक्षी मिशन को अंजाम देने में एक दिग्गज महिला वैज्ञानिक का सबसे अहम भूमिका निभा रही हैं। 30 साल का अनुभव रखने वाली 56 वर्षीय डॉ. ललिथंबिका अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में भारत को कई उपलब्धियां दिलाने वाली टीमों का हिस्सा रह चुकी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें