Top 10 news till 6 pm on dated 28-12-18 - टॉप 10 न्यूज़: शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज़: शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

top ten news

1-बच्चों के साथ जघन्य यौन अपराध करनेवालों को मृत्युदंड की सज़ा को मंजूरी

बच्चों के साथ लगातार हो रहे जघन्य अपराध को रोकने की दिशा में केन्द्रीय कैबिनेट ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए उसकी सज़ा को और कड़ी करने के लिए कानून में संशोधन को मंजूरी दी है। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बच्चों के साथ जघन्य यौन अपराध करनेवाले दरिंदों के खिलाफ सज़ा को और कड़ी करते हुए उसके लिए मृत्युदंड का प्रावधान किया गया है।

2-गगनयान प्रोजेक्ट को कैबिनेट की मंजूरी, स्पेस में भेजे जाएंगे 3 भारतीय

कैबिनेट ने तीन सदस्यीय दल को सात दिन के लिये अंतरिक्ष में भेजने की गगनयान परियोजना को मंजूरी दे दी है। केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह जानकारी दी। गगनयान परियोजना के तहत 2022 तक तीन भारतीयों को कम से कम 7 दिनों के लिए अंतरिक्ष में भेजे जाने की योजना है। इस कार्यक्रम से भारत की अंतरिक्ष क्षमता में बढ़ोतरी होगी। गगनयान स्वदेशी मानवयुक्त स्पेसफ्लाइट होगा। 

3-जम्मू-कश्मीर में चुनाव के लिए केंद्र सरकार तैयार : राजनाथ सिंह

जम्मू कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल करने एवं विकास को गति देने की सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि केंद्र चुनाव को तैयार है और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को प्रतिबद्ध है। जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 356 लगाये जाने के संबंध में सांविधिक संकल्प पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर में कोई भी गलत या अनैतिक कार्य इस सरकार के तहत नहीं होगा। 

4-CTET answer key 2018: सीटीईटी की आंसर की जारी, देखें ctet.nic.in

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड (CBSE)  केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर (CTET) की आंसर की जारी हो गई है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वो सीटेट की वेबसाइट ctet.nic.in पर आंसर की देख सकते हैं। आंसर की 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक देखी जा सकती है। उम्मीदवार आंसर की पर ctet.nic.in पर क्लिक कर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। 

5-JIO यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी करा रही है 399 रुपये का फायदा

टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी Reliance Jio अपने यूजर्स के लिए धमाकेदार ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर का नाम कंपनी ने Jio Happy New Year रखा है। इस ऑफर के तहत Jio के यूजर्स को 100% का कैशबैक मिलेगा। Reliance Jio ने यह ऑफर शुक्रवार को लॉन्च किया है और तत्काल रूप से लाभ भी उठाया जा सकता है। Jio यूजर्स को कैशबैक AJIO कूपन के रूप में मिलेंगे। कंपनी 399 रुपये के रिचार्ज प्लान पर यह कैशबैक दे रही है।

6-SIMMBA Audience Review: फिल्म देखकर कुछ ऐसा है फैन्स का रिएक्शन

रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिम्बा शुक्रवार को रिलीज हो गई है। फिल्म को क्रिटिक्स द्वारा अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और अब ऑडियंस ने भी फिल्म देखकर सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन दिया है।

7-MP:मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराजकांग्रेस विधायक ने दी इस्तीफे की धमकी

मध्यप्रदेश में कांग्रेस का मंत्रिमंडल बनने के बाद खींचतान तेज हो गई है। कांग्रेस विधायक राजवर्धन सिंह 'दत्तीगांव' ने उन्हें मंत्री न बनाए जाने को क्षेत्र की जनता का अपमान बताया और विधायक पद से इस्तीफे की चेतावनी भी दे डाली। कांग्रेस विधायक राजवर्धन सिंह गुरुवार शाम अपने विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इसके बाद बड़ी संख्या में वहां के पंचायत प्रतिनिधियों ने पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी। 

8-पढ़े-लिखे नौजवानों का कुख्यात आतंकी संगठन IS ऐसे कर रहा ब्रेनवॉश

कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के निशाने पर देश की राजधानी है। इसके लिए आईएस दिल्ली-एनसीआर में तेजी से अपनी जड़े जमाने में जुटा है। आतंक का सबसे बड़ा आका और आईएस का सरगना अबू बकर अल बगदादी बेशक पिछले करीब साल-डेढ़ साल से लापता और खामोश है, लेकिन आतंक का जो बीज उसने बोया है, उससे अब उसके गुर्गे अब देश की राजधानी दिल्ली में दस्तक देने की कोशिश कोशिश कर रहे हैं। 

9-भिवानी : प्लास्टिक के ड्रम में महिला व 2 बच्चियों के सिर कटे शव मिले

हरियाणा के भिवानी में दिल्ली-पिलानी नेशनल हाइवे पर शुक्रवार सुबह खरक कलां गांव की नहर पुलिया के पास प्लास्टिक के एक ड्रम में तीन सिर कटे शव मिलने से हड़कंप मच गया। मृतकों में एक महिला और दो बच्चियां शामिल हैं।

10-हत्या के दोषी का वेतन काटे जाने पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने जेल में बंद हत्या के एक दोषी की याचिका पर दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। याचिकाकर्ता ने पीड़ित कल्याण कोष की तरफ से उसके वेतन से काटी गई रकम लौटाने की मांग की है। जस्टिस नाजमी वजीरी ने दिल्ली सरकार को नोटिस जारी करते हुए 21 जनवरी तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने सरकार को अपने जवाब में यह बताने का भी निर्देश दिया है कि 2014 से जेल में बंद हत्या के दोषी के वेतन से कितनी बार कटौती की गई।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 news till 6 pm on dated 28-12-18