ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज़: शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

टॉप 10 न्यूज़: शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

1-भारतीय छात्रों को हिरासत में लेन पर अमेरिकी दूतावास को 'डिमार्शे' जारी भारत ने अमेरिका में भारतीय छात्रों को हिरासत में लिये जाने पर फिक्र जताते हुए यहां अमेरिकी दूतावास को शनिवार को...

टॉप 10 न्यूज़: शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नयी दिल्ली। Sat, 02 Feb 2019 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

1-भारतीय छात्रों को हिरासत में लेन पर अमेरिकी दूतावास को 'डिमार्शे' जारी

भारत ने अमेरिका में भारतीय छात्रों को हिरासत में लिये जाने पर फिक्र जताते हुए यहां अमेरिकी दूतावास को शनिवार को 'डिमार्शे जारी किया। भारत ने हिरासत में लिए गए छात्रों तक राजनयिक पहुंच की मांग भी की है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत हालात पर करीब से निगाह रख रहा है और स्थिति के निदान के लिए कदम उठा रहा है। इन छात्रों को अमेरिका में एक 'फर्जी विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के संबंध में हिरासत में लिया गया है।

2-ऋषि कुमार शुक्ला को नियुक्त किया गया सीबीआई का नया निदेशक

लंबे उहापोह के बाद आखिरकार सरकार ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक के पद पर नियुक्ति का निर्णय लेते हुए भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी और मध्य प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला (Rishi Kumar Shukla) को यह जिम्मेदारी सौंपी है। 

3-पटना: RLSP समर्थकों पर लाठीचार्ज, उपेन्द्र कुशवाहा समेत कई घायल

पटना में शनिवार को डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे रालोसपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी, जिसमें पार्टी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा समेत कई कार्यकर्ता घायल हो गएं। कुशवाहा को अस्पताल ले जाया गया। गौरतलब है कि शिक्षा में सुधार के मुद्दे पर रालोसपा ने आज आक्रोश मार्च निकाला, जिसका नेतृत्व खुद उपेन्द्र कुशवाहा कर रहे थे।

4-सलमान यूसुफ खान पर लगा यौन शोषण का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर और डांस इंडिया डांस सीजन 1 के विनर रहे सलमान यूसुफ खान (Salman Yusuff Khan) पर एक मॉडल ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। ये मामला ओशिवारा स्थित एक कॉफी हाउस का है जहां सलमान ने कोरियोग्राफर के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की थी। मॉडल की शिकायत पर पुलिस ने धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और सलमान की तलाश कर रही हैं। 

5-VIDEO: 'धौनी' बना यह अफगान क्रिकेटर, बिना देखे उड़ाई गिल्लियां

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को अक्सर अपने देश का 'महेंद्र सिंह धौनी' (MS Dhoni)कहा जाता है। वह खुद पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के जबरदस्त फैन हैं। वह कई बार धौनी के हेलिकॉप्टर शॉट का भी प्रयोग कर चुके हैं। हाल ही में एक बार फिर से शहजाद ने धौनी जैसा कमाल करके दिखाया है। 

6-पश्चिम बंगाल में क्यों किया PM मोदी ने14 मिनट ही भाषण खत्म, जानें वजह

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर शनिवार को तीखा हमला बोलते हुए उन पर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा की साजिश रचने का आरोप लगाया। लेकिन भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने पर पीएम मोदी को 14 मिनट में ही अपना भाषण खत्म करना पड़ा। पीएम मोदी ने इस मामले में कहा कि उम्मीद से दोगुने लोग पहुंचने के कारण भगदड़ की संभावमा को देखते हुए बीच में ही भाषण रोकना पड़ा। 

7-CBSE ने कहा- शॉर्टकट में उत्तर न लिखें छात्र, बताया ऐसे दें आंसर

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में इंजीनियरिंग की तैयारी का असर नहीं होना चाहिए। अगर उत्तर देने में यह असर दिखेगा तो आपके अंक कट सकते हैं। लघु उत्तरीय और दीर्घ उत्तरीय प्रश्न के उत्तर विस्तार से देना चाहिए। सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा शुरू होने के 15 दिन पहले यह निर्देश परीक्षार्थियों को दिये हैं।

8-बांग्लादेश से लगती बंगाल सीमा को तकनीक के जरिए करेंगे सील-राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि केन्द्र सरकार बांग्लादेश से लगती पश्चिम बंगाल और असम की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल करेगी। सिंह ने यहां अलीपुरद्वार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि बांग्लादेशी अवैध तरीके से पश्चिम बंगाल में घुस रहे हैं।

9-TMC सरकार उन परियोजनाओं को नहीं छूती,जिनमें सिंडिकेट का शेयर ना हो: PM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर शनिवार को तीखा हमला बोलते हुए उन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा की साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि वह (ममता) उनकी पार्टी को मिले लोगों के प्यार के कारण घबरा गई है। बनर्जी के गढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाते हए मोदी ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर कृषि कर्ज माफी के जरिए परेशान कृषक समुदाय को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में अब तक किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना’ से बड़ी योजना नहीं बनाई गई है। इस योजना पर एक साल में 75 हज़ार करोड़ रुपए के खर्च का अनुमान है।

10-लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में 'आप' से गठबंधन पर शीला ने कही ये बात

आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party) के साथ गठबंधन की संभावना को एक बार फिर खारिज करते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Delhi Pradesh Congress Committee) की अध्यक्ष शीला दीक्षित ( Sheila Dikshit) ने शनिवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में राजधानी दिल्ली (Delhi) की सभी सात सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें