DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज़: शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

top 5 news

1-यूपी में एसपी-बीएसपी का हुआ गठबंधन, बिहार के महागठबंधन में फंसा पेंच

एक तरफ जहां आनेवाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सीटों का बंटवारा कर लिया तो वहीं दूसरी ओर पड़ोसी राज्य बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) में सीटों को लेकर सहयोगी दलों में पेंच फंसा हुआ है।

2-UAE में बोले राहुल गांधी - साढ़े चार साल में भारत में असहिष्णुता बढ़ी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में भारत में असहिष्णुता तथा गुस्सा बढ़ा है और यह सत्ता में बैठे लोगों की मानसिकता की उपज है। कांग्रेस अध्यक्ष संयुक्त अरब अमीरत की यात्रा पर है। यात्रा के दूसरे दिन उन्होंने कहा कि भारत लोगों पर एक विचारधारा नहीं थोपता बल्कि अनेक विचारों को आत्मसात कर सकता है।

3-ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सर्वाधिक वनडे शतक लगाने वाले भारतीय बने रोहित

भारत के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई धरती से मोहब्बत दर्शाते हुए अपने वनडे करियर की 21वीं सेंचुरी ठोकी। हालांकि, रोहित की यह शतकीय (129 गेंदों में 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 133 रन) पारी भारत को हार से नहीं बचा सकी। इसके बावजूद रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में अपनी सफलता का दौर जारी रखा। 

4-BOX OFFICE: पहले दिन 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' ने की इतने कमाई

अनुपम खेर(Anupam Kher) और अक्षय खन्ना(Akshaye Khanna) स्टारर फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर'(The Accidental Prime Minister) शुक्रवार को रिलीज हो गई है। फिल्म को लेकर क्रिटिक्स के मिक्स रिस्पॉन्स है, लेकिन दोनों स्टार्स की एक्टिंग की काफी तारीफ हो रही है। 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की पहले दिन की कमाई की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने 4.50 करोड़ की कमाई की है। इतने विवादों के बाद भी फिल्म ने पहले दिन ठीक-ठाक कमाई कर ली है।

5-पीएम मोदी ने तय किया 2019 का एजेंडा, पूछा- किस तरह का PM चाहते हैं आप?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे और अंतिम दिन अपने समापन भाषण में न सिर्फ अपनी सरकार की पिछले साढ़े चार की उपलब्धियां गिनवाई बल्कि विपक्षी कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए उस पर सीधा हमला बोला। पीएम मोदी ने विपक्षी एकजुटता पर सवाल उठाते हुए देश की जनता से पूछा कि वो किस तरह का प्रधानमंत्री चाहते हैं?

6-SP-BSP गठबंधन: लोकसभा चुनाव 2019 में 38-38 सीटों पर लड़ेंगी सपा-बसपा

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने लोकसभा चुनाव 2019 में नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) के विजयरथ को उत्तर प्रदेश में रोकने के लिए सपा के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है। उन्होंने लखनऊ में शनिवार को संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि बसपा और सपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। रायबरेली व अमेठी सीट कांग्रेस नेता सोनिया गांधी व राहुल गांधी के लिए छोड़ी गई हैं। दो सीटें अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ी गई हैं। यह सहयोगी दल कौन हैं? इस पर उन्होंने तस्वीर साफ नहीं की है। उन्होंने शिवपाल को जरूर भाजपा की बी टीम बताया और तंज करते हुए कहा कि भाजपा द्वारा उन पर खर्च किया जा रहा पैसा बर्बाद जाएगा।

7-Amazon Great Indian Sale 20 जनवरी से, कई प्रोडक्ट्स पर मिलेगा ऑफर

अमेजन की ग्रेट इंडियन सेल (Amazon Great Indian Sale) 20 जनवरी से शुरू हो रही है। यह सेल 20 जनवरी से शुरू होकर 23 डनवरी तक चलेगी। चार दिन तक चलने वाली इस सेल में लोगों को कई ऑफर्स मिलेंगे। इसके साथ ही ग्राहकों को एचडीएफसी बैंक के कार्ड से पेमेंट करने पर 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा। हालांकि प्राइम मेंबर्स के लिए सेल 19 जनवरी दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी। 

8-आलोक वर्मा की फिर से सीबीआई में नियुक्ति हो : कांग्रेस

कांग्रेस ने सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश ए.के. पटनायक के बयान संबंधी खबरों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। पार्टी ने शनिवार को कहा कि वर्मा को फिर से पद पर नियुक्त किया जाए और उसके बाद उच्च स्तरीय समिति उन पर लगे आरोपों की जांच करे।

9-महाराष्ट्र में भीड़ ने बुजुर्ग को पीट-पीट कर मार डाला, आठ गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई में नौ लोगों के समूह ने 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी। इन लोगों खिलाफ बुजुर्ग ने चोरी की शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। जिला ग्रामीण पुलिस के अधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में पुलिस ने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना शुक्रवार शाम वसई के रणगांव इलाके की है।

10-सपा-बसपा गठबंधन पर बोले अमर सिंह, इसमें मुलायम नहीं, बुआ और बबुआ साथ हैं

सपा और बसपा के बीच आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन (SP-BSP Alliance) के तहत उत्तर प्रदेश की 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। दो सीटें छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं जबकि अमेठी और रायबरेली की दो सीटें कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ना तय किया गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। मायावती ने कहा कि सपा—बसपा गठबंधन से 'गुरू—चेला' (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह) की नींद उड़ जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 news till 6 pm on dated 12-01-19