TOP 10 News: Three terrorists killed and one jawan has lost his life in Pulwama Encounter - टॉप 10 न्यूज: सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, एक जवान शहीद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, एक जवान शहीद

top 10

1-Pulwama Encounter: सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है और इसमें एक जवान शहीद हो गया है। बताया जा रहा है कि दलीपोरा में सुरक्षाबलों की घेराबंदी तथा तलाश अभियान (कासो) के दौरान गुरुवार सुबह आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गई।

2-आजम खां के डर से ADM छुट्टी पर गए, SDM ने भी लिखी चिट्ठी

उत्तर प्रदेश के रामपुर के प्रशासनिक अफसरों पर गठबंधन के प्रत्याशी आजम खां का खौफ है। मंगलवार को आजम खां के समर्थकों से जान का खतरा बताने वाले एडीएम प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता एसपी को चिट्ठी लिखने के बाद अचानक छुट्टी पर चले गए तो उन्ही के अंदाज में एसडीएम सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने भी एसपी को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया है। डीएम ने एडीएम प्रशासन के निजी कारणों से अवकाश पर जाने की बात कही है। उधर, एसपी के आदेश पर एडीएम व सिटी मजिस्ट्रेट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

3- राजनीतिक परिवर्तन का संकेत तो नहीं है पश्चिम बंगाल की चुनावी हिंसा

लोकसभा चुनाव के हर चरण में हिंसा का दौर जारी है। हर चरण के मतदान के साथ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच टकराव भी बढ़ रहा है। तृणमूल कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे पर हमला करने के आरोप लगा रहे हैं। पिछले दो माह से जारी इस चुनाव प्रचार के बीच तीन दशक से अधिक वक्त तक सत्ता पर काबिज रहने वाली लेफ्ट पार्टियां चुनावी बहस से बाहर हैं। वहीं, इस लड़ाई में कांग्रेस अपना पांच साल पुराना प्रदर्शन दोहराने की चुनौती से जुझती दिख रही है।

4- World Cup 2019:एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बोलती है टीम इंडिया की तूती

 

विश्व कप के प्रबल दावेदारों में शामिल भारतीय टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले क्रिकेट महाकुंभ (ICC World Cup 2019) के लीग चरण के नौ मैच छह मैदानों पर खेलेगा जिनमें से बर्मिंगम का ऐजस्टबन भी शामिल है, जहां उसका शानदार रिकॉर्ड रहा है। भारत ने एजबेस्टन में अब तक 10 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 7 में उसे जीत और केवल तीन में हार मिली है।

5- व्हीलचेयर पर स्पॉट की गईं Taapsee Pannu, इस फिल्म में देंगी दिखाई

आने वाली बहुभाषी थ्रीलर फिल्म 'गेम ओवर' (Game Over) का टीजर रिलीज हो चुका है। इसमें तापसी (Taapsee Pannu) व्हील चेयर पर नजर आ रही हैं और उनकी पहचान एक रहस्यमयी लड़की के रूप में दिखाई गई है। आईएएनएस के मुताबिक एक मिनट पच्चीस सेकेंड के इस वीडियो में ज्यादातर घर के अंदर के दृश्य को ही दिखाया गया है। यह बेहद ही डरावना और किसी पहेली के जैसा लग रहा है।

6- उत्तराखंड: हरक सिंह सरकार से नाराज मंत्री पद छोड़ने की धमकी दी

पीसीसीएफ जयराज की विदेश यात्रा से उत्तराखंड में नई सियासत शुरू हो गई है। वन मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत ने इस मामले में प्रमुख सचिव कार्मिक को पत्र भेजकर नाराजगी जताई है। पत्र में डॉ.हरक ने साफ लिखा है कि विभागाध्यक्षों की विदेश यात्रा की अनुमति के लिए फाइल सीधे मुख्यमंत्री को भेजकर सूबे में गलत परंपरा शुरू की जा रही है। उन्होंने कड़े शब्दों में लिखा कि कार्मिक विभाग को पीसीसीएफ जयराज के विदेश दौरे की फाइल पहले उनके पास भेजनी चाहिए थी। जहां से वह सीएम के पास जाती, पर कार्मिक ने सीधे तौर पर उनको बाइपास किया। यह रूल ऑफ बिजनेस के खिलाफ है।

7- दूर दराज के आरोपियों को समन जारी करने से पहले जांच कराएं : SC

सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसले में कहा है कि यह आवश्यक है कि दूर दराज और अधिकारक्षेत्र से बाहर निवास करने वालों के खिलाफ आपराधिक शिकायतों में समन जारी करने से पहले मजिस्ट्रेट उचित जांच करवाएं। सीआरपीसी की धारा 202 के तहत की गई जांच में मजिस्ट्रेट को जब लगे कि कार्यवाही करने के लिए पर्याप्त आधार हैं, तो ही धारा 204 के तहत समन जारी करें, अन्यथा नहीं।

8- AIIMS Admit Card 2019: एम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान या एम्स (AIIMS) ने MBBS Admission 2019  के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यार्थिों ने परीक्षा दी थी वो अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान या एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

9- देहरादून के त्यूणी में मां और बेटे ने लिया नौ वीं कक्षा में एडमिशन

शिक्षा लेने की कोई उम्र नहीं होती, बल्कि इंसान में सीखने का जज्बा होना चाहिए। ऐसा ही जज्बा त्यूणी निवासी एक महिला में देखने को मिला। शिक्षा विभाग के प्रवेश उत्सव कार्यक्रम से प्रेरित होकर उसने अपने बेटे के साथ राइंका त्यूणी में प्रवेश ले लिया। अब मां और बेटा दोनों एक ही कक्षा में पढ़ रहे हैं।

10- EVM के वोटों में अंतर आने पर VVPAT की गिनती ही अंतिम मानी जाएगी

लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान ईवीएम और वीवीपैट में दर्ज मतों के बीच अंतर पाए जाने पर वीवीपैट की गिनती को ही अंतिम माना जाएगा। सामान्य तौर पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच ईवीएम और इनसे संबंधित वीवीपैट में दर्ज मतों का मिलान किया जाएगा। मगर, प्रत्याशी की मांग पर किसी विशेष ईवीएम और संबंधित वीवीपैट की भी गिनती की जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 News: Three terrorists killed and one jawan has lost his life in Pulwama Encounter