TOP 10 News: Suspense continue on Congress and AAP alliance even after 135 days - टॉप 10 न्यूज: कांग्रेस और AAP के गठबंधन की तस्वीर 135 दिन बाद भी साफ नहीं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: कांग्रेस और AAP के गठबंधन की तस्वीर 135 दिन बाद भी साफ नहीं

top 10 news

1- कांग्रेस और AAP के गठबंधन की तस्वीर 135 दिन बाद भी साफ नहीं

दिल्ली में 'आप' और कांग्रेस के बीच गठबंधन की तस्वीर 135 दिन बाद भी साफ नहीं है। कांग्रेस-'आप' में बीते साल 30 नवंबर के बाद से ही गठबंधन को लेकर कवायद चल रही है, लेकिन बात अब तक अंजाम तक नहीं पहुंच पाई। जबकि गठबंधन के अलग-अलग फॉर्मूले पर 'आप' और कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ महागठबंधन के दूसरे नेताओं ने भी बात की थी। 

2- पेरिस का ऐतिहासिक गिरजाघर नोट्रे-डेम आग लगने से तबाह, फ्रांस के राष्ट्रपति ने फिर निर्माण कराने का लिया संकल्प

पेरिस के ऐतिहासिक गिरजाघर नोट्रे-डेम कैथेड्रल में सोमवार को आग लग गई, हालांकि मुख्य ढांचे को बचा लिया गया है लेकिन आगजनी से ऐतिहासिक इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और सदियों की विरासत खाक हो गई। दमकल विभाग के करीब 400 कर्मियों ने काफी मशक्कत की और वे काफी नुकसान के बावजूद आगे के टावर बचाने में कामयाब रहे।

3- दिल्ली-NCR में बारिश होने से गर्मी से मिली थोड़ी राहत

अरब सागर से उठी नम हवाओं से दिल्ली-एनसीआर वालों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ा छुटकारा मिला है। दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को कई जगहों पर बारिश हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि यह पश्चिम विक्षोभ के चलते हुआ है। विभाग के अनुसार मंगलवार शाम को भी दिल्ली के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। फुहारों का यह क्रम बुधवार सुबह तक बना रह सकता है।

4- राष्ट्रवाद, सैनिकों का बलिदान भी किसानों की मौत जितना अहम मुद्दा: PM

चुनावी जीत के लिए अपने भाषणों में सेना के नाम का उपयोग करने के आरोपों को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रवाद और सैनिकों का बलिदान भी उतने ही महत्वपूर्ण चुनावी मुद्दे हैं जितना किसानों की मौत। दूरदर्शन को दिए एक साक्षात्कार में मोदी ने कहा कि देश पिछले 40 साल से आतंकवाद से जूझ रहा है।

5- लोकसभा चुनाव 2019: ममता का संघ-कांग्रेस में साठगांठ का आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कांग्रेस पर चुनाव जीतने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की मदद लेने का आरोप लगाया और लोगों से अनुरोध किया कि वे कांग्रेस, भाजपा और वाम के ‘घातक’ गठजोड़ को हराएं। 

6- यह देश, आरक्षण और संविधान बचाने का चुनाव : तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजद नेता तेजस्वी यादव ने चुनावी सभाओं का अर्धशतक पूरा कर लिया है। उनके पिता लालू प्रसाद जेल में हैं। इस नाते तेजस्वी पर न सिर्फ राजद, बल्कि महागठबंधन की भी सियासी नाव पार निकालने की जिम्मेदारी है। बिहार में महागठबंधन की रणनीति पर तेजस्वी से ‘हिन्दुस्तान' के राजनीतिक संपादक भोलानाथ ने विस्तार से बात की।

7- मुसलमानों को भाजपा का डर दिखा कर वोट मांग रही कांग्रेस: ओवैसी

 

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लोगों से अपनी पार्टी को जिताने की अपील करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस मुसलमानों को भाजपा का डर दिखाकर वोट मांग रही है, जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी का विरोध कर वोट हासिल करने वाले नीतीश कुमार अब भाजपा की गोद में बैठे गये हैं।

8- लोकसभा चुनाव 2019: मतों का विभाजन रोकने पर गठबंधन का जोर

उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) को कड़ी चुनौती दे रहा बसपा-सपा-रालोद गठबंधन कई सीटों पर कांग्रेस (Congress) के मजबूत प्रत्याशियों की वजह से मतों का विभाजन रोकने की रणनीति पर पूरा जोर लगा रहा है। यह ऐसी सीटें हैं जिनपर कांग्रेस का उम्मीदवार मैदान में न होता या दोस्ताना संघर्ष की कोई सूरत तैयार ki जाती तो भाजपा को ज्यादा बड़ी चुनौती पेश की जा सकती थी।

9- ICC WC 2019:  वर्ल्ड कप में पहली बार सबसे उम्रदराज टीम इंडिया

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। टीम चयन में ऋषभ पंत के युवा जोश पर दिनेश कार्तिक का अनुभव भारी पड़ गया। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अंबाती रायडू के स्थान पर हरफनमौला विजय शंकर को विश्व कप का टिकट दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम में तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर लोकेश राहुल को जगह मिली, वहीं चौथे तेज गेंदबाज का चयन नहीं किया गया। इसकी जगह रविंद्र जडेजा के रूप में तीसरा स्पिनर टीम में शामिल किया गया है। 

10- 11 साल बाद मास्टर्स खिताब जीतकर टाइगर की वापसी, ट्रंप-ओबामा ने दी बधाई

टाइगर वुड्स ने आखिर साबित कर दिया कि क्यों उन्हें महान गोल्फर माना जाता है। रविवार को अगस्ता नेशनल के रूप में करियर का पांचवां मास्टर्स खिताब जीतने वाले 43 वर्षीय वुड्स ने जब टूर्नामेंट की शुरुआत की तो किसी ने नहीं सोचा था कि अरसे तक चोट से जूझा यह गोल्फर 11 साल बाद मास्टर्स खिताब जीतेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 News: Suspense continue on Congress and AAP alliance even after 135 days