ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: कश्मीर मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर, पढ़िए अब तक की खास खबरें एक नजर में

टॉप 10 न्यूज: कश्मीर मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर, पढ़िए अब तक की खास खबरें एक नजर में

पुलवामा और शोपियां में मुठभेड़, छह आतंकी ढेर, दो जवान शहीद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 12 घंटे के अंदर पुलवामा और शोपियां में मुठभेड़ के दौरान छह आतंकी मार गिराए। इनमें से एक पाक का रहने वाला...

टॉप 10 न्यूज: कश्मीर मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर, पढ़िए अब तक की खास खबरें एक नजर में
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 17 May 2019 06:17 AM
ऐप पर पढ़ें

पुलवामा और शोपियां में मुठभेड़, छह आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 12 घंटे के अंदर पुलवामा और शोपियां में मुठभेड़ के दौरान छह आतंकी मार गिराए। इनमें से एक पाक का रहने वाला खालिद जैश का कमांडर था। मुठभेड़ में सेना के जवान रोहतक के संदीप और कानपुर देहात के रोहित यादव शहीद हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई। पुलवामा में मुठभेड़ स्थल से गोला-बारूद समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई हैं। उन्होंने कहा, सुरक्षाबलों ने सुबह डेलीपुरा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। इसी दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए। इनकी पहचान जैश आतंकी नसीर पंडित, शोपियां निवासी उमर मीर और पाक के खालिद के रूप में हुई है। वहीं, देर शाम शोपियां में भी तीन आतंकी मारे गए। 

 

गोडसे को देशभक्त बोलकर घिरीं प्रज्ञा, मांगी माफी, EC ने तलब की रिपोर्ट

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी एवं मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर घिर गईं। प्रज्ञा ने गुरुवार को कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। प्रज्ञा द्वारा दिए गए बयान से भाजपा ने किनारा कर लिया है। वहीं, विवाद बढ़ता देख साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपना विवादित बयान वापस लेते हुए देश के लोगों से माफी मांग ली।

 

Lok Sabha Election: 7वें चरण सबसे ज्यादा दागी प्रत्याशी

पिछले लोकसभा चुनावों के मुकाबले इस बार दागी प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा है। इस लोकसभा चुनावों में 220 यानी 23 फीसदी दागी प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं 37 फीसदी उम्मीदवार करोड़पति हैं। एडीआर और इलेक्शन वॉच की रिपोर्ट में ये तथ्य सामने आये हैं। सातवें चरण में दागी प्रत्याशियों में अतीक अहमद पहले स्थान पर हैं। वहीं करोड़पति प्रत्याशियों की सूची में भाजपा के पंकज चौधरी टॉप पर हैं। 

 

OMG : इलाज के दौरान महिला के मुंह में हुआ विस्फोट, मौत

उत्तर प्रदेश में एएमयू मेडिकल कॉलेज में बुधवार को सल्फास खाने वाली महिला के उपचार के दौरान मुंह में अचानक धमाका होने के बाद आग लग गई थी।गुरुवार को फॉरेंसिक साइंस विभाग ने माना कि पेट में बनी अलफोस गैस के हवा से संपर्क में आने पर यह विस्फोट हुआ। कॉलेज इस अनूठे मामले को मेडिकल जगत के सामने रखने के साथ ही इस पर शोध भी करेगा। 

 

लोकसभा चुनाव 2019: 'नई दुल्हन' वाले बयान पर सिद्धू को राहत

नयी दुल्हन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना वाले विवादास्पद बयान पर पूर्व क्रिकेटर एवं पंजाब के काबीना मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को राहत मिल गई। जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना है सिद्धू के कथन से चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ।  उन्होंने रिपोर्ट चुनाव आयोग को भी भेज दी है।

 

दिग्विजय के लिए अनुष्ठान करने वाले 'कंप्यूटर बाबा' पर मामला दर्ज

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों के बाद कंप्यूटर बाबा उर्फ नामदेव दास त्यागी के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन के मामला दर्ज किया गया है। कंप्यूटर बाबा पर भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को जिताने के लिए अनुष्ठान करने का आरोप है। अनुष्ठान में कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में सैकड़ों साधु-संत समाज हठ योग पर बैठे थे। इसमें दिग्जिवय सिंह अपनी पत्नी अमृता सिंह के साथ पूजा और हवन करते नजर आए थे। 

 

ICC ने जारी की World Cup के लिए कॉमेंटेटर्स की लिस्ट, 3 भारतीय शामिल

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप (ICC World Cup) के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कॉमेंटटरों की सूची जारी कर दी है। साथ ही अपनी ब्रॉडकास्ट रणनीति भी तैयार कर ली है। आईसीसी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। लिस्ट में भारत से सौरव गांगुली, संजय मांजरेकर और हर्षा भोगले हैं जिन्हें कॉमेंट्री पैनल में जगह मिली है। 

 

Movie Review: फिल्म देखने से पहले जानें कैसी है 'De De Pyaar De'

De De Pyaar Review: अजय देवगन, तब्बू और रकुल प्रीत स्टारर फिल्म 'दे दे प्यार दे' रिलीज़ हो गई है। अगर आप फिल्म देखने का प्लान पना रहे हैं तो पढ़ें ये रिव्यू

कहानी
फिल्म की कहानी शुरू होती है अजय देवगन से जो अपने घर में अपने दोस्त की बैचलर पार्टी रखते हैं और यहां एंट्री होती है एक स्ट्रिप टीज की जो रकुल प्रीत होती हैं। लेकिन वेट वो रियल में स्ट्रिप टीज नहीं होती है। वो तो दरअसल अपनी दोस्त के होने वाले पति का टेस्ट लेती हैं। बस यहीं से शुरू होती है अजय-रकुल का फ़्लर्ट सेशन।

 

बदलाव: 10वीं से पीजी तक नंबर हैं कम तो PhD से जाएंगे चूक

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध कॉलेजों में पीएचडी में होने वाले दाखिले में अब हाईस्कूल से लेकर परास्नातक (पीजी) में मिले नंबर की भी अहमियत होगी। पीएचडी में अंतिम तौर पर जिन 75 नंबर के आधार पर दाखिला दिया जाएगा, उनमें से बीस नंबर हाईस्कूल से पीजी तक में मिले अंकों के आधार दिए जाएंगे।

 

Pulwama Encounter: घाटी में 6 आतंकी ढेर, कानपुर देहात का लाल शहीद

Pulwama Enounter : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां में अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को छह आतंकियों को मार गिराया। पुलवामा में हुई मुठभेड़ में सेना के दो जवा न शहीद हो गए। इनमें एक जवान यूपी के कानपुर देहात निवासी रोहित यादव और हरियाणा के संदीप शामिल हैं। इस दौरान एक नागरिक रईस डार की भी मौत हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें