DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: शिवपाल यादव ने बताया, आखिर लोकसभा चुनाव में क्यों हारी समाजवादी पार्टी, पढ़ें देश-दुनिया की अन्य बड़ी खबरें

top 10

1-शिवपाल यादव ने बताया, आखिर लोकसभा चुनाव में क्यों हारी समाजवादी पार्टी

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी आए प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा अपने कर्मों से चुनाव हारी है। सपा के कर्म ठीक होते तो सपा चुनाव नहीं हारती। चुनाव हारने की वजह भी सपा के सारे लोग जानते हैं। किसकी वजह से चुनाव सपा हारी यह बताने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि नेताजी का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है। नेताजी का पूरा आशीर्वाद उनकी और उनकी पार्टी के ऊपर है। उन्होंने यह भी कहा कि योगी ईमानदार और मेहनती है लेकिन उनके नौकरशाही उनके काबू में नहीं है। 

2- AAP के दो विधायकों की सदस्यता पर संकट, जानें क्या है पूरा मामला

लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा में चले जाने वाले आम आदमी पार्टी के दो विधायकों अनिल वाजपेयी और कर्नल देवेंद्र सहरावत की विधानसभा सदस्यता रद्द हो सकती है। आम आदमी पार्टी की शिकायत पर दिल्ली विधानसभा की ओर से दोनों विधायकों को एंटी डिफेक्शन लॉ 1985 के तहत नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले में 25 जून को विधानसभा में सुनवाई है। दोनों विधायकों का कहना है कि हम कानूनी टीम से राय ले रहे है। उसके बाद इस पर जवाब देंगे।

3- UP: इंदिरा नहर में गिरा यात्रियों से भरा मिनी ट्रक, छह बच्चे लापता

उत्तर प्रदेश में लखनऊ रायबरेली बॉर्डर पर गुरुवार सुबह यात्रियों से भरा मिनी ट्रक इंदिरा नहर में गिरा गया है। लोगों को बचाने के लिर राहत और बचाव का काम जारी है। बताया जा रहा है कि लखनऊ में यात्रियों को ले जा रहा एक वाहन गुरुवार सुबह इंदिरा नहर में गिर गया। मिनी ट्रक महिलाओं व बच्चों से भरा मिनी ट्रक नहर में गिरा है और आधा दर्जन बच्चे नहर में लापता है।

4-UP Polytechnic Result 2019: आज jeecup.nic.in पर घोषित होगे JEECUP नतीजे

जेईईसीयूपी रिजल्ट 2019 आज 03.30 बजे जारी होगा। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश आज यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट ( UP Polytechnic Result ) जारी करेगी। प्रवेश परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जारी किए जाएंगे। इससे पहले 15 जून को परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की गई थी जिस पर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए 17 जून शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था। आंसर-की पर 100 से ज्यादा आपत्तियां आई थीं। किसी भी छात्र ने किसी प्रश्न और उसके उत्तर को चैलेंज नहीं किया गया है।

5-‘कांटे’ के निर्देशक ने संजय दत्त को लेकर कही ये बात, जानकर आप भी होंगे

निर्देशक संजय गुप्ता ने कहा कि उनका 25 साल का करियर उतार चढ़ाव भरा रहा है लेकिन पीछे पलटकर देखने पर वह खुशी महसूस करते हैं कि तमाम मुश्किल हालात से वह उबर पाने में कामयाब रहे।‘कांटे’, ‘मुसाफिर’, ‘जिंदा’ और ‘शूटआउट’ सीरीज तथा ‘काबिल’ जैसी फिल्मों से मशहूर हुए गुप्ता को तब कामयाबी मिली जब वह मुश्किल भरे दिनों के कारण इंडस्ट्री को अलविदा कहने वाले थे। 

6-NZvSA: विलियमसन का शतक, NZ ने अफ्रीका को 4 विकेट से हराया

गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को बुधवार को विश्व कप के मैच में चार विकेट से हराकर अंतिम चार के दरवाजे उसके लिये लगभग बंद कर दिये। इस जीत के साथ पिछली बार की उपविजेता न्यूजीलैंड पांच मैचों में नौ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि दक्षिण अफ्रीका छह मैचों में तीन अंक के साथ 10 टीमों में आठवें स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश की मामूली उम्मीदें बरकरार रखने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना था।

7-जीएसटी परिषद की बैठक आज, इलेक्ट्रिक वाहनों पर GST में कमी संभव

देश में लंबे समय से बिक्री का संकट झेल रहे इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर केंद्र सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है। इस पर टैक्स 12 से घटाकर पांच फीसदी किया जा सकता है। जीएसटी परिषद की शुक्रवार को होने वाली बैठक में इस पर मुहर लगने की संभावना है। फेम 2 में सब्सिडी के पैमाने बदले जाने से इलेक्ट्रिक गाड़ियां महंगी हो गई थीं जिसके बाद इन गाड़ियों की बिक्री न के बराबर हो रही थी।

8-जलवायु परिवर्तन : हिमालय के ग्लेशियर दोगुनी गति से पिघल रहे

बढ़ते तापमान के कारण हिमालय के साढ़े छह सौ ग्लेशियर पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। एक अध्ययन में दावा किया गया है कि ग्लेशियरों के पिघलने की रफ्तार दोगुनी हो गई है।

9-जब रामदास आठवले की शायरी से लोकसभा में लगे ठहाके, देखें VIDEO

लोकसभा में केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने ओम बिड़ला को अपने ही अंदाज में बधाई दी। उन्होंने एक कविता पढ़ी जिसे सुन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और सोनिया गांधी तक हंसते दिखे। इतना ही नहीं उनकी कविता सुन पूरा सदन भी ठहाके लगाकर हंसने लगा।

10-मेजर केतन ने शहादत से कुछ देर पहले लिखी थी ‘लास्ट पोस्ट’

अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान मेजर केतन शर्मा को सोमवार सुबह ही अनहोनी का आभास हो गया था। उन तक मदद पहुंचने में समय लग रहा था। तभी मेजर ने व्हाट्सएप के अपने फैमिली ग्रुप पर सुबह करीब 7:30 बजे अपनी एक सेल्फी डाली और लिख दिया था - ‘लास्ट पोस्ट’। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 News:Shivpal Yadav said why Samajwadi Party defeat in Lok Sabha elections