DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप10 न्यूज : लोकसभा चुनाव 2019- सोशल मीडिया पर प्रचार में भाजपा सबसे आगे, पढ़ें देश-दुनिया की दस बड़ी खबरें एक नजर में

top 10

 

लोकसभा चुनाव: सोशल मीडिया पर प्रचार में भाजपा सबसे आगे

लोकसभा चुनाव के तीन चरणों में प्रचार के लिए भाजपा का सोशल मीडिया का बजट सबसे ज्यादा रहा। कांग्रेस के बजट में कम वृद्धि देखने को मिली। फेसबुक की ओर से जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, तीसरे चरण तक चुनाव प्रचार के मकसद से भाजपा ने कुल 1.32 करोड़ रुपये के 1,732 विज्ञापन जारी किए हैं। जबकि दूसरे चरण तक भाजपा ने कुल 87.47 लाख रुपये खर्च कर 1,129 विज्ञापन दिए थे। 

पत्नी और तीन बच्चों का हत्यारा सॉफ्टवेयर इंजीनियर कर्नाटक से गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पत्नी और तीन मासूम बच्चों की हत्या करने वाले आरोपी सुमित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को कर्नाटक के उडुपि से गिरफ्तार किया है। यूपी पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में छह राज्यों में तलाश कर रही थी।

लोकसभा चुनाव: प्रियंका गांधी ने रिश्तों की डोर के सहारे दिलों को छुआ

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में एक दिन प्रचार करने के बाद भाई के संसदीय क्षेत्र पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा ने रिश्तों की डोर के सहारे लोगों के दिलों को छुआ। दुकानदारों से मिल कर जहां उनके व्यवसाय के बारे में जाना, वहीं युवक प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष स्व. आरपी सिंह के घर पहुंच कर पुराने रिश्तों को ताजा किया। साथ ही गांव में घूम कर लोगों से समर्थन मांगा। 

UP board result 2019:10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम अब 26 के बाद

up board result 2019 date: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम (up board result) का इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। लोकसभा चुनाव में व्यस्त उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से हरी झंडी नहीं मिलने के कारण बोर्ड अफसर रिजल्ट की तारीख तय नहीं कर पा रहे।

'दबंग 3' के सेट पर डरी-सहमी सी नजर आईं सोनाक्षी सिन्हा! फोटो हुई वायरल

बॉलीवुड सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म भारत को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस फिल्म के बाद सलमान की हिट फिल्म दबंग का सीक्वल दबंग 3 भी भी जल्द ही सिनेमा घरों में देखी जाएगी। इस फिल्म में सलमान खान एक बार सोनाक्षी सिन्हा के साथ काम करते हुए दिखाई देंगे। आपको बता दें, इस फिल्म का पहला शूटिंग शेड्यूल पूरा कर लिया गया है।

Loksabha Election 3rd Phase: सबसे बड़े चरण में सबसे कम 66% मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे और सबसे बड़े चरण का मतदान मंगलवार को पूरा हो गया। इसके साथ ही लोकसभा की 543 सीटों में से 302 यानी आधी से ज्यादा सीटों पर र्वोंटग खत्म हो गई है। चुनाव आयोग के मुताबिक इस चरण में करीब 66 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि पिछले दो चरण के मुकाबले यह संख्या कुछ कम रही।

10 दिन पहले मिली थी खुफिया रिपोर्ट, चर्च पर हमले की हो रही है तैयारी

श्रीलंका में आतंकी हमलों की खुफिया जानकारी सरकार को पहले ही मिल चुकी थी, लेकिन इसके बावजूद सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। 11 अप्रैल को मिले एक पत्र में इस बात को लेकर साफ चेतावनी दी गई थी कि एक स्थानीय समूह श्रीलंका में गिरजाघरों पर आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहा है।

प्रधानमंत्री से अक्षय ने पूछा- मां के साथ रहने का मन नहीं करता?

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ सुकून के पल हंसी.. ठहाके लगाते हुए जाने-माने अभिनेता अक्षय कुमार के साथ बिताए। अक्षय कुमार ने अपने वेरीफाइल ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री से बातचीत के वीडियो का तीन टीज़र ट्वीट किया है। वीडियो में प्रधानमंत्री व अक्षय कुमार बातचीत करते नजर आ रहे हैं। अक्षय और प्रधानमंत्री के बातचीत का वीडियो कल यानि बुधवार की सुबह नौ बजे न्यूज एजेंसी एएनआई प्रसारित करेगा। अक्षय ने भी अपने ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी है।

IPL 2019: शेन वाटसन के दम पर CSK ने SRH को 6 विकेट से हराया

आईपीएल 2019 का 41वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराकर अंकतालिका में फिर से अपना शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। इस आईपीएल सीजन में चेन्नई की 11 मैचों में यह तीसरी जीत है। 

जीत के दांव में सिलेब्रिटीज के सामने पिछड़ जाते है कार्यकर्ता

लोकतंत्र की लड़ाई में बॉलीवुड सितारों की चमक के आगे नेता फीके पड़ गए हैं। राजनीतिक दलों में अपने नेताओं से ज्यादा नामचीन हस्तियों को तरजीह देने का चलन बढ़ रहा है। मंगलवार को दिल्ली में भाजपा व कांग्रेस से तीन क्षेत्रों से तीन हस्तियां गौतम गंभीर, हंसराज हंस व विजेंदर सिंह के चुनाव मैदान में आने से दो मौजूदा सांसदों के टिकट कट गए। पंजाब के चुनाव मैदान में सनी देओल नजर आएंगे। इसके पहले उर्मिला मातोंडकर, रवि किशन व दिनेश निरहुआ जैसे अभिनेता व गायक चुनाव मैदान में उतर चुके हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 News read ten big news of country and world at a glance