top 10 news read national and international news today - टॉप 10 न्यूज: आर्टिकल 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़, एक SPO शहीद; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें DA Image
7 दिसंबर, 2019|12:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: आर्टिकल 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़, एक SPO शहीद; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- Baramulla encounter: SPO शहीद, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। वहीं इस एनकाउंटर में स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) शहीद हो गए।

2- LIVE: पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम के घर फिर पहुंची CBI टीम, लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिंदबरम (P Chidambaram) पर गिरफ्तारी (Arrest) की तलवार लटक रही है। दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने मंगलवार को उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया। 

3- कोर्ट में पेश किए थरूर के पत्र, कहा-पाक पत्रकार को 'मेरी प्रियतम' लिखा

सुनंदा पुष्कर मौत मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने सोमवार को अदालत के समक्ष अहम साक्ष्य पेश किए। अभियोजन पक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शशि थरूर द्वारा पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को लिखे गए पत्रों का हवाला देते हुए कहा कि इन पत्रों में थरूर ने मेहर को ‘मेरी प्रियतम' कहकर संबोधित किया था।

4- UP Cabinet Expansion Live Updates: योगी सरकार का कैबिनेट विस्तार आज, शामिल होंगे दो दर्जन नए चेहरे

उत्तर प्रदेश मंत्रिपरिषद का विस्तार बुधवार को सुबह 11 बजे होगा। राजभवन ने इसकी पुष्टि कर दी है। मंत्रिपरिषद में 20 से 22 नए चेहरों को शपथ दिलाई जाएगी। 

5- Team India Support Staff Selection: विक्रम राठौड़ और प्रवीण आमरे आगे!

पूर्व स्टार खिलाड़ी जोंटी रोड्स और संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) सहित निवर्तमान कोचों ने मंगलवार (20 अगस्त) को भारतीय टीम के सहायक कोचों के लिए इंटरव्यू दिया। 

6- समय रहते पहल की जरूरत: भारत में मंदी के 15 लक्षण

दुनिया की कुछ दूसरी अर्थव्यवस्थाओं के साथ-साथ भारतीय अर्थव्यवस्था में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। अर्थव्यवस्था के ज्यादातर पैमानों पर गिरावट देखी जा रही है। अब और आगे गिरावट से बचने के लिए बड़ी पहल की दरकार है। समय रहते अर्थव्यवस्था में विकास की गति को बल देना होगा। 

7- अक्षय कुमार की फिल्म ने छह दिनों में कमाए इतने करोड़

 अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, तापसी पन्नू, निथ्या मेनन, शरमन जोशी, कीर्ति कुल्हारी स्टारर फिल्म ‘मिशन मंगल’ की एक हफ्ते की कमाई सामने आ चुकी है। फिल्म 100 करोड़ के बिजनेस की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर चुकी है। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुमान के मुताबिक छठे दिन फिल्म ‘मिशन मंगल’ ने सात से आठ करोड़ की कमाई कर ली है।

8- डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर की कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से टकराव का मुद्दा रहे कश्मीर की ''विस्फोटक स्थिति पर एक बार फिर मध्यस्थता की पेशकश की है

9- SSC CGL 2018 Result : एसएससी सीजीएल रिजल्ट ssc.nic.in पर जारी

एसएससी सीजीएल 2018 रिजल्ट मंगलवार देर रात घोषित कर दिया गया गया। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर देख सकता है। 

10- MP के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, लंबे समय से थे बीमार

 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता बाबूलाल गौर का बुधवार सुबह निधन हो गया। उन्होंने भोपाल के नर्मदा अस्पताल में अंतिम सांसें लीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news today