ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: खड़गे बोले, SC जांच एजेंसी नहीं, सिर्फ जेपीसी कर सकती है राफेल डील की जांच; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज: खड़गे बोले, SC जांच एजेंसी नहीं, सिर्फ जेपीसी कर सकती है राफेल डील की जांच; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- सुप्रीम कोर्ट जांच एजेंसी नहीं, सिर्फ जेपीसी कर सकती है राफेल डील की जांच: खड़गे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने राफेल विमान सौदे...

टॉप 10 न्यूज: खड़गे बोले, SC जांच एजेंसी नहीं, सिर्फ जेपीसी कर सकती है राफेल डील की जांच; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 15 Dec 2018 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

1- सुप्रीम कोर्ट जांच एजेंसी नहीं, सिर्फ जेपीसी कर सकती है राफेल डील की जांच: खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने राफेल विमान सौदे से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले की पृष्ठभूमि में शनिवार कहा कि वह पीएसी के सदस्यों से आग्रह करेंगे कि अटॉर्नी जनरल और नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) को बुलाकर पूछा जाए कि राफेल मामले में कैग की रिपोर्ट कब और कहां आई है।

2- गहलोत और पायलट के बीच राहुल ने कैसे बैठाया तालमेल, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

कांग्रेस ने राजस्थान में मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के नाम का ऐलान शुक्रवार को कर दिया। इससे पहले नाम को लेकर दो दिनों तक कई बैठकों का दौर चला। गहलोत को सीएम व सचिन पायलट को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

3- मुंबई में इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, कराई इमरजेंसी लैंडिंग

इंडिगो के मुंबई से दिल्ली होकर लखनऊ जाने वाले विमान में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद शनिवार को उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया। 

4- J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 आतंकी, एनकाउंटर जारी

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama) में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और सुरक्षा बलों के भी दो जवान घायल हो गए।

5- INDvsAUS 2nd test day-2 LIVE: क्रीज पर जमे पुजारा-कोहली, भारत के लिए यह साझेदारी अहम

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia Test Series 2018) के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार (15 दिसंबर) को अपनी पहली पारी में 326 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया है। 

6- VIDEO: वरुण धवन ने सोनाक्षी को कहा 'भाभी', रिएक्शन देखकर छुए पांव

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) के साथ हाल में एक फ्रॉड की खबर सामने आई थी। जिसे लेकर वह काफी सुर्खियों रही।बता दें कि दबंग एक्‍ट्रेस सोनाक्षी ऑनलाइन अमेजन से हेडफोन मंगाए थे, लेकिन हेडफोन्‍स के पैकेट में हेडफोन ना होकर एक लोहे का टुकड़ा निकला था।

7- छत्तीसगढ़ के नए CM के नाम का ऐलान आज, मिजोरम में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं जोरमथांगा

छत्तीसगढ़(Chattisgarh) में दो तिहाई से भी अधिक बहुमत से सत्ता में लौटी कांग्रेस(Congress) के आलाकमान ने राज्य के नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया है, पर इसका ऐलान आज होने वाली विधायक दल की बैठक में होगा। 

8- नर्सरी एडमिशन : 1700 निजी स्कूलों में आज से दाखिले की प्रक्रिया शुरू

नर्सरी दाखिले की दौड़ शुरू हो चुकी है। आज से करीब 1700 निजी स्कूलों में आवेदन पत्र मिलने शुरू हो जाएंगे। आवेदन से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को बड़ी संख्या में स्कूलों ने अपने क्राइटेरिया और प्वाइंट सिस्टम देर रात अपलोड कर दिए थे। 

9- राफेल डील कोई सड़क, पुल का ठेका नहीं, सुरक्षा ज्यादा महत्वपूर्ण: SC

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे की जांच कराने के लिए दायर याचिकाओं को खारिज करते हुए रक्षा सौदों की न्यायिक जांच की सीमा भी तय कर दी है। अदालत ने कहा कि यह कोई पुल, सड़क का ठेका नहीं है। ऐसे में मामलों में सुरक्षा का मुद्दा सर्वोपरि है। 

10- यूपी के हाथरस में कार में लगी आग, बालिका समेत 4 लोग जिंदा जले

यूपी के हाथरस के कस्बा सिकन्दराराऊ में शनिवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। यहां चलती कार में अचानक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई, जिसमें एक बालिका समेत चार लोगों की जिंदा जलकर मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो लोग गम्भीर रूप से झुलस गए हैं, जिन्हें अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें