DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  दिनभर की 10 बड़ी खबरें: 'ट्यूबलाइट' वाले तंज पर राहुल गांधी का पलटवार, प्रधानमंत्री की तरह व्यवहार नहीं करते मोदी, पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें

देशदिनभर की 10 बड़ी खबरें: 'ट्यूबलाइट' वाले तंज पर राहुल गांधी का पलटवार, प्रधानमंत्री की तरह व्यवहार नहीं करते मोदी, पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Madan
Fri, 07 Feb 2020 05:48 PM
दिनभर की 10 बड़ी खबरें: 'ट्यूबलाइट' वाले तंज पर राहुल गांधी का पलटवार, प्रधानमंत्री की तरह व्यवहार नहीं करते मोदी, पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें

1- 'ट्यूबलाइट' बयान पर राहुल का पलटवार, PM जैसा व्यवहार नहीं करते मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसद में दिए गए 'ट्यूबलाइट' वाले बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि मोदी प्रधानमंत्री की तरह व्यवहार नहीं करते हैं। 

2- निर्भया: कोर्ट का डेथ वारंट जारी करने से इनकार, फांसी देना होगा अनैतिक

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के दोषियों को फांसी देने के लिए नयी तारीख की मांग करने वाली तिहाड़ जेल अधिकारियों की याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी।

3- गुरुग्राम: जज की पत्नी-बेटे की हत्या में गनर को फांसी की सजा

गुरुग्राम कोर्ट ने एडीजे कृष्णकांत की पत्नी और बेटी की हत्या के दोषी गनर महीपाल को सुनाई फांसी सजा सुनाई है। कोर्ट ने महीपाल को आईपीसी की धारा 302 के तहत फांसी की सजा सुनाई है। 

4- राम मंदिर ट्रस्ट में ब्राह्मणों को लेकर आपस में भिड़े कांग्रेसी

राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों की जाति को लेकर कांग्रेस नेताओं में आपस में ही सिर-फुटौव्वल शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी से कांग्रेस में गए उदित राज ने ट्वीट करके कहा कि भारत में दलितों की आबादी ब्राह्मणों से तीन गुना ज्यादा है फिर राम मंदिर ट्रस्ट को ब्राह्मणों के भरोसे कैसे छोड़ा जाए। 

5- Whatsapp Pay को NPCI की मंजूरी, जल्द मिलेगी डिजिटल पेमेंट की सुविधा

फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी व्हाट्सऐप को डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Whatsapp Pay के लिए नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑइ इंडिया (NPCI) की मंजूरी मिल गई है। 

6- हार्दिक पटेल के खिलाफ 2015 के देशद्रोह मामले में गिरफ्तारी वारंट

गुजरात में एक अदालत ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ एक गिरफ्तारी वारंट जारी किया। यह आदेश 2015 के देशद्रोह मामले में अदालत के समक्ष पेश होने में नाकाम रहने को लेकर जारी किया गया है।

7- एयरफोर्स के कैलेंडर में बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र, मिराज की फोटो भी

भारतीय एयरफोर्स के इस साल के कैलेंडर में बालाकोट एयरस्ट्राइक को भी शामिल किया गया है। साल 2020 के अपने आधिकारिक कैलेंडर में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयरस्ट्राइक को दर्शाया गया है। 

8- निर्भया की मां बोली- आज अदालत के पास ताकत है और हमारे पास समय

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस में नया डेथ वारंट जारी करने से इनकार कर दिया है। ऐसे में निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि आज अदालत के पास ताकत है और हमारे पास समय। कुछ भी विचारधीन नहीं है फिर भी डेथ वारंट जारी नहीं किया गया है। 

9- हाईकोर्ट ने ऑटो किराया बढ़ाने के 'आप' सरकार के फैसले पर लगाई रोक

दिल्ली हाईकोर्ट ने राजधानी दिल्ली में ऑटोरिक्शा किरायों को बढ़ाने के आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के फैसले पर शुक्रवार को रोक लगा दी।

10- असम में PM बोले- मोदी के पास आपका सुरक्षा कवच, डंडे से कुछ नहीं होगा

संसद से नागरिकता कानून पास होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पहले असम दौरे पर आज कोकराझार पहुंचे। पीएम मोदी ने इस दौरान कोकराझार में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन पर हमला बोला।

संबंधित खबरें