ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिनभर की 10 बड़ी खबरें: भारत की दो टूक- पाकिस्तान को उपदेश देने के बजाए अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: भारत की दो टूक- पाकिस्तान को उपदेश देने के बजाए अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए

1- पेशावर में सिख युवक की हत्या पर भारत की दो टूक- पाकिस्तान को उपदेश देने के बजाए अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए पाकिस्तान के पेशावर में अल्पसंख्यक सिख युवक की हत्या किए जाने...

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: भारत की दो टूक- पाकिस्तान को उपदेश देने के बजाए अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 05 Jan 2020 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

1- पेशावर में सिख युवक की हत्या पर भारत की दो टूक- पाकिस्तान को उपदेश देने के बजाए अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए

पाकिस्तान के पेशावर में अल्पसंख्यक सिख युवक की हत्या किए जाने की भारत ने कड़ी निंदा की है। घटना पर भारत ने पाकिस्तान से झूठ बोलना बंद करने और इस जघन्य कृत्य के दोषियों को दंडित करने के लिए फौरन कार्रवाई करने की अपील की। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को अन्य देशों को उपदेश देने के बजाए अपने देश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने के लिए काम करना चाहिए।

2- केजरीवाल का शाह पर पलटवार, 'मुझे गाली देने के अलावा कुछ नहीं कहा'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह पर पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि अमित शाह ने पूरे भाषण में मुझे गाली देने के अलावा कुछ नहीं कहा। 

3- पाकिस्तान में नहीं रुक रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, सिख युवक की हत्या

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब पाकिस्तान के पेशावर में एक सिख युवक की अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या का मामला सामने आया है। युवक का शव चमकानी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले इलाके से बरामद हुआ है।

4- दो बार शादी में फेल होने के बाद इनसे हुआ श्वेता तिवारी को प्यार

टीवी एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं। पति अभिनव कोहली से लड़ाई-झगड़े के बाद जब बात पुलिस तक पहुंची तो पूरे मीडिया में इसने तूल पकड़ा।

5- CAA: क्या BJP का टोल फ्री नंबर नेटफ्लिक्स का? शाह ने दिया ये जवाब

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर बीजेपी ने एक टोल फ्री नंबर 8866288662 जारी किया है, जिसके बाद से विपक्ष इसको लेकर बीजेपी का मजाक बना रहा है और इतना तक कहा जा रहा है कि ये नंबर नेटफ्लिक्स का है।

6- IND vs SL: रोहित शर्मा टीम में नहीं, कौन बनेगा शिखर धवन का पार्टनर?

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 की शुरुआत अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाली है। गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में दोनों टीमें खेलने उतरेंगी। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से भारत नए साल की शुरुआत कर रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का हिस्सा हैं।

7- महाराष्ट्र में वित्त और गृह आए NCP के खाते में, जानें किसे क्या मिला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रिमंडल के 32 कैबिनेट और 10 राज्यमंत्रियों के बीच रविवार को विभागों का बंटवारा किया जिसमें राज्य की गठबंधन सरकार में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को वित्त और गृह जैसे महत्वपूर्ण विभाग मिले हैं।

8- अरहान ने बिग बॉस मेकर्स से मांगी रश्मि के घर की चाबी, मिला ये जवाब

रश्मि देसाई और उनके घर की चाबियों को लेकर चल रहा ड्रामा अभी खत्म नहीं हुआ है। खबरों के अनुसार, 'बिग बॉस 13' सीजन के घर से बाहर आते ही अरहान खान ने प्रोडक्शन टीम से रश्मि के घर की चाबियां मांगी हैं। 

9- गुजरात में 200 बच्चों की मौत, सवाल पर CM रूपाणी ने साधी चुप्पी

गुजरात में राजकोट और अहमदाबाद के दो सरकारी अस्पतालों में लगभग 200 बच्चों की मौत हो चुकी है। सरकारी अस्पताल में शिशुओं की मौत की रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोई जवाब नहीं दिया और चुपचाप चले गए। बता दें कि रूपाणी रोजकोट पश्चिम विधानसभा सीट से विधायक भी हैं। 

10- PK के बाद पवन वर्मा की अपील- नीतीश कुमार CAA-NRC-NPR को करें खारिज

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) महासचिव पवन वर्मा ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीएए-एनपीआर-एनआरसी योजना को स्पष्ट तौर पर खारिज करने का अनुरोध किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें