ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिनभर की 10 बड़ी खबरें: CAA के खिलाफ पूर्वी दिल्ली में बवाल, केजरीवाल बोले- हिंसा से नहीं होगा कुछ हासिल; पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: CAA के खिलाफ पूर्वी दिल्ली में बवाल, केजरीवाल बोले- हिंसा से नहीं होगा कुछ हासिल; पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें

1- CAA के खिलाफ पूर्वी दिल्ली में बवाल, केजरीवाल बोले- हिंसा से नहीं होगा कुछ हासिल; 10 बातें पूर्वोत्तर दिल्ली के सीलमपुर और जाफराबाद इलाके में मंगलवार को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ...

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: CAA के खिलाफ पूर्वी दिल्ली में बवाल, केजरीवाल बोले- हिंसा से नहीं होगा कुछ हासिल; पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 17 Dec 2019 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

1- CAA के खिलाफ पूर्वी दिल्ली में बवाल, केजरीवाल बोले- हिंसा से नहीं होगा कुछ हासिल; 10 बातें

पूर्वोत्तर दिल्ली के सीलमपुर और जाफराबाद इलाके में मंगलवार को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया जब स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया और कई बसों को नुकसान पहुंचाया। 

2- जामिया मामले पर राष्ट्रपति से मिला विपक्ष, सोनिया बोलीं- हालात गंभीर

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कई विपक्षी दलों के नेताओं ने नागरिकता कानून के बाद जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पुलिस कार्रवाई समेत देशभर के कई शहरों में मचे बवाल को लेकर मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। 

3- Share Market: नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ Sensex, इंफोसिस-RIL में दिखी तेजी

मजबूत वैश्विक रुख के बीच आईटी, मेटल और फाइनेंस कंपनियों के शेयरों में तेजी के कारण आज सेंसेक्स नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स 413.45 अंकों की तेजी के साथ 41,352.17 और निफ्टी 111.05 अंकों की बढ़त के साथ 12,165.00 के स्तर पर बंद हुआ।

4- दूसरी शादी टूटने पर श्वेता का छलका दर्द, कहा- परिवार ने हाल नही जाना

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी पिछले कुछ दिनों से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रही हैं कि श्वेता का दूसरे पति अभिनव कोहली के साथ विवाद चल रहा है। 

5- IPL 2020: गौतम गंभीर चाहते हैं शुभमन गिल बनें KKR के कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे सफल टीमों में से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) भी एक है। शाहरुख खान और जूही चावला के स्वामित्व वाली केकेआर ने 2012 और 2014 में दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। 

6- नागरिकता कानून पर बोले पीएम मोदी- मुसलमानों को डरा रही है कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के बरहेट में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मेरी ये अंतिम सभा वीरों की घाटी और बाबा बागेश्वर नाथ के सानिध्य में हो रही है। 

7- यूपी विधानसभा में ऐसा क्या हुआ कि BJP विधायक के समर्थन में उतरा विपक्ष

उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब सदन में उसकी ही पार्टी के विधायक के समर्थन में समूचा विपक्ष लामबंद हो गया।

8- यूपी के बिजनौर में कोर्ट परिसर में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के बिजनौर की सीजेएम कोर्ट परिसर में मंगलवार को गोली मारकर एक हिस्ट्रीशीटर की हत्या कर दी गई। इस हमले में दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है। बताया जा रहा है कि वह हेड मोहर्रिर सहित अहसान मर्डर केस का मुख्य आरोपी है। बताया गया कि हमलावरों को कोर्ट परिसर में ही घेर लिया गया है।

9- UP के हरदोई में CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने पर 6 सपाई गए जेल

नागरिक संसोधन कानून (CAA) के विरोध में सपा नेताओं ने सीएसएन महाविद्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। भाजपा सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाया। लाठी की दम पर जनता की आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

10- Nirbhaya Case की सुनवाई से CJI ने खुद को किया अलग

निर्भया गैंगरेप मामले के चार मुजरिमों में से एक अक्षय कुमार सिंह द्वारा मौत की सजा के फैसले पर पुनर्विचार के लिये दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एस ए बोबड़े ने खुद को अलग कर लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें