top 10 news read national and international news of the day - टॉप 10 न्यूज: लोकसभा में प्रज्ञा ठाकुर के शपथ लेने के दौरान नाम को लेकर हंगामा; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: लोकसभा में प्रज्ञा ठाकुर के शपथ लेने के दौरान नाम को लेकर हंगामा; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- लोकसभा में प्रज्ञा ठाकुर के शपथ लेने के दौरान नाम को लेकर हंगामा

अपने बयानों के कारण प्राय: विवादों में रहने वाली भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर सोमवार को जब लोकसभा की सदस्यता की शपथ ले रही थीं तो वहां भी विवाद ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। शपथ लेने के दौरान उन्होंने जब अपना नाम पढ़ा तो उसे लेकर कई विपक्षी सदस्यों ने आपत्ति व्यक्त की। 

2- चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर बैठक में मंगल पांडे ने पूछा स्कोर-Video

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने मुजफ्फरपुर के एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से होने वाली मौतों के बारे में राज्य के स्वास्थ्य विभाग की बैठक के दौरान क्रिकेट स्कोर पूछा। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें मंगल पांडे को यह कहते सुना जा सकता है कि कितने विकेट आउट हुए है। 

3- वीडियो वायरल होने के बाद बोले अश्चिनी चौबे, मैं सो नहीं रहा था

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से लगातार हो रही मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की मौत का आंकड़ा 121 तक पहुंच गया है।

4- पाकिस्तानी फैन के ट्वीट पर स्वरा ने दिया ऐसा जवाब, सभी हो गए Shocked

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर हमेशा अपने बिंदास और बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में भारत-पाकिस्तान मैच पर स्वरा ने कई मजेदार ट्वीट्स किए। लेकिन उनका एक ट्वीट तो सोशल मीडिया पर छा गया है। दरअसल, हुआ कुछ यूं कि भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर एक पाकिस्तानी यूजर ने ट्वीट किया, 'ना बंटवारा हुआ होता और ना हम जलील हो रहे होते।'

5- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली

कांग्रेस अध्यक्ष एवं केरल के वायनाड से निर्वाचित होकर आये राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली। गांधी ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ अंग्रेजी में ली।

6 - LIVE ICC CWC 2019; WI vs BAN : विंडीज के 3 विकेट गिरे, शे होप क्रीज पर

आईसीसी विश्व कप का 23वां मैच वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। मैच टॉन्टन के द कूपर असोसिएट्स काउंटी ग्राउंड में खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। मोहम्मद मिथुन की जगह टीम में लिटन दास को शामिल किया गया है।

7- राहुल के आवास पर प्रियंका ने ली कांग्रेस की बैठक, सोनिया भी हुईं शामिल

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर पार्टी महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बैठक बुलाई। इस बैठक में राहुल गांधी के अलावा हरियाणा में कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई भी मौजूद थे। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी इस बैठक में शमिल होने के लिए राहुल गांधी के आवास पर पहुंचीं और वह इस बैठक से निकल चुकी हैं। 

8- INDvPAK: इस पाक फैन का वीडियो देखकर आप नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी हार के बाद एक पाकिस्तानी फैन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ये फैन मैच के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जमकर कोसता नजर आ रहा है।

9- उत्तर प्रदेश में अपराध और महंगाई से जनता त्रस्त : मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की लगातार बिगड़ती स्थिति पर और बिजली की दरों में बढ़ोतरी के दायरे में निम्न आय वर्ग के लोगों को शामिल किए जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्य की जनता त्रस्त है।

10- सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने किया बरी, जानें क्या है पूरा मामला

काला हिरण शिकार मामले में गलत हलफनामा दाखिल करने के मामले में जोधपुर की अदालत ने सलमान खान को बरी कर दिया है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान के वकील ने दलील दी कि उनका इरादा गलत हलफनामा जमा करने का नहीं था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news of the day