top 10 news read national and international news of the day - टॉप 10 न्यूज: मायावती को लेकर बन रही ये अहम रणनीति,SP-BSP गठबंधन जोर आजमाइश में जुटा; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: मायावती को लेकर बन रही ये अहम रणनीति,SP-BSP गठबंधन जोर आजमाइश में जुटा; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10

1- मायावती को लेकर बन रही ये अहम रणनीति,SP-BSP गठबंधन जोर आजमाइश में जुटा

जैसे-जैसे सियासी समर अंजाम (LokSabha elections 2019) तक पहुंच रहा है, यूपी से प्रधानमंत्री पद के लिए बिसात बिछाए जाने का सिलसिला जोर पकड़ने लगा है। 

2- जम्मू-कश्मीर:शोपियां में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने ढेर किया एक आतंकी

जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir) में हुए एनकाउंटर (Encounter) में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी भी हुई। 

3- INTERVIEW: राहुल गांधी बोले, आखिर विमानवाहक पोत पर कोई क्यों मनाएगा छुट्टी?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने माना है कि वे अपने दिवगंत पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के साथ आईएनएस विराट पर गए थे। लेकिन वे छुट्टी मनाने के लिए नहीं, बल्कि वह आधिकारिक दौरा था। 

4- CGBSE Result 2019: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं के परीक्षा परिणाम आज

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट आज जारी होगा। छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट आज दोपहर 1 बजे घोषित होगा। जिन अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी था वो छत्तीसगढ़ बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे चेक कर सकेंगे। 

5- IPL 2019: फाइनल मैच से पहले पत्नी और बेटी के साथ तिरुपति गए रोहित

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के फाइनल में पहुंच चुकी मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपने परिवार के साथ गुरुवार को तिरुपति गए। फाइनल मैच रविवार (12 मई) को खेला जाना है। रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका सजदेह और बेटी समायरा के साथ तिरुपति के वेंकेटेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए गए।

6- सोनाली बेंद्रे का खुलासा, 'मनीषा कोइराला ने कैंसर से लड़ने में की मदद'

कैंसर (Cancer) पर जीत पाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) ने कहा कि अभिनेत्री मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) इस बीमारी से जंग लड़ने में उनके लिए काफी मददगार साबित हुईं। 

7- अयोध्या: मध्यस्थता समिति ने अंतरिम रिपोर्ट SC को सौंपी, आज होगी सुनवाई

अयोध्या के राम जन्म भूमि विवाद प्रकरण पर मध्यस्थता समिति के अध्यक्ष एफएमआई जस्टिस कलीफुल्ला ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट शीर्ष न्यायालय को सौंप दी है। 

8- गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया और आतिशी को भेजा नोटिस

पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने आप से प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ ''आपत्तिजनक पर्चे कथित रूप से बांटे जाने में संलिप्तता के आरोप लगाये जाने के बाद बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को एक नोटिस भेजा और उनसे माफी मांगने को कहा।

9- लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी बोले- दीदी का थप्पड़ भी मेरे लिए आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा, मैं तो उन्हें दीदी कहकर आदर देता हूं। वह मुझे थप्पड़ मारना चाहती हैं तो वह भी खा लूंगा। यह मेरे लिए आशीर्वाद होगा। ममता ने कहा कि उन्होंने ‘लोकतंत्र के थप्पड़’ की बात कही थी। इसका अर्थ जनादेश से था। 

10- मतगणना में अधिक संख्या में VVPAT को शामिल करने की EC की तैयारियां पूरी

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की मतगणना में इस बार पांच गुना अधिक वीवीपीएटी की पर्चियों के ईवीएम के मतों से मिलान की तैयारी मुकम्मल करते हुये स्पष्ट किया है कि ईवीएम के मत और वीवीपीएटी की पर्ची असंगत पाये जाने पर वीवीपीएटी की पर्चियों की गणना को वैध माना जायेगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news of the day